भूलकर भी न करें ये कार्य, अन्यथा लाभ की जगह हो सकता है बड़ा नुकसान

हर व्यक्ति अपने घर में सुख शांति चाहता है, लेकिन कई बार न चाहते हुए भी कुछ ऐसा होने लगता है कि जिससे आपको काफी नुकसान उठाना पड़ता है। कुछ लोग इन सब चीजों को 'भाग्य में लिखा होने' के चलते या फिर किसी और अन्य वजह से अनदेखा कर देते हैं। कई बार घर में होने-वाले छोटे बड़े नुकसान वास्तु दोष और कुछ ऐसे कार्यों को करने से भी होते हैं जिनपर अक्सर हमारा ध्यान नहीं जाता। चलिए जानते हैं कौन से हैं ये कार्य-

0
298

नई दिल्ली: हर व्यक्ति अपने घर में सुख शांति चाहता है, लेकिन कई बार न चाहते हुए भी कुछ ऐसा होने लगता है कि जिससे आपको काफी नुकसान उठाना पड़ता है। कुछ लोग इन सब चीजों को ‘भाग्य में लिखा होने’ के चलते या फिर किसी और अन्य वजह से अनदेखा कर देते हैं। कई बार घर में होने-वाले छोटे बड़े नुकसान वास्तु दोष और कुछ ऐसे कार्यों को करने से भी होते हैं जिनपर अक्सर हमारा ध्यान नहीं जाता। चलिए जानते हैं कौन से हैं ये कार्य-

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में दूध को कभी भी खुला नहीं रखना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि अगर दूध को खुला रखा जाता है तो इससे घर में आर्थिक परेशानी आती है।

वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि घर में कभी भी भारी मूर्तियों को उत्तर-पूर्वी दिशा में नहीं रखना चाहिए। इससे घर में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

घर में किसी भी तरह के कंटीले पौधे लगाना भी शुभ नहीं माना जाता है। ऐसे पौधे को घर में लगाने से नकारात्मक ऊर्जा फैसती है।

सोने के कमरे में बैड के नीचे जूते-चप्पल नहीं होने चाहिए। वास्तु शास्त्र में इसे नकारात्मक ऊर्जा के होने का कारण माना गया है। इससे मानसिक परेशानी भी बढ़ती है।

घर के बीचोंबीच पानी को स्रोत जैसे कुआं, पानी की टंकी, हैंडपंप आदि नहीं होने चाहिए। ये आर्थिक रूप से नुकसानदायक माने जाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here