अपने पर्स में भूलकर भी न रखें ये चीजें, अधिक कमाई के बाद भी नहीं रुकेंगे पैसे

हर व्यक्ति चाहता है कि उसके पास पैसों की कभी कमी न हो, उसका पर्स हमेशा पैसों से भरा रहे। इसके लिए व्यक्ति लगातार मेहनत करता है, लेकिन कई बार कड़ी मेहनत के बावजूद पर्स में पैसा टिकता नहीं है। कई बार ऐसा इसलिए भी होता है, क्योंकि आप अपने पर्स में कुछ ऐसी चीजों को रखते हैं, जो नहीं रखनी चाहिए। चलिए जानते हैं कौन सी हैं ये चीजें-

0
123

नई दिल्ली: हर व्यक्ति चाहता है कि उसके पास पैसों की कभी कमी न हो, उसका पर्स हमेशा पैसों से भरा रहे। इसके लिए व्यक्ति लगातार मेहनत करता है, लेकिन कई बार कड़ी मेहनत के बावजूद पर्स में पैसा टिकता नहीं है। कई बार ऐसा इसलिए भी होता है, क्योंकि आप अपने पर्स में कुछ ऐसी चीजों को रखते हैं, जो नहीं रखनी चाहिए। चलिए जानते हैं कौन सी हैं ये चीजें-

बेकार के कागज
भूलकर भी पर्स में पुराने, फटे हुए और बेकार के कागज नहीं रखने चाहिए। ऐसा करने से लक्ष्मी माता आपसे रुष्ट हो सकती हैं। इसलिए पर्स को भी साफ-सुथरा रखना चाहिए, क्योंकि माता लक्ष्मी को साफ-सफाई पसंद है।

फटे-पुराने नोट
पर्स में फटे-पुराने नोट रखना भी शुभ नहीं माना जाता है। ऐसा करने से पर्स में नकारात्मकता का वास होता है, जो आपकी आय के लिए अच्छा नहीं होता है।

ये भी पढ़ेंनौकरी और परीक्षा में चाहते हैं सफलता तो इस तरह करें गायत्री मंत्र का जाप

नुकीली चीज
चाकू या ब्लेड जैसी नुकीली चीजों को भी पर्स में नहीं रखना चाहिए। ऐसी चीजों से भी नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है, जो आपके लिए काफी खतरनाक साबित हो सकती है।

मृत व्यक्ति की तस्वीर
अपने पर्स में किसी मरे हुए व्यक्ति की फोटो नहीं रखनी चाहिए। ऐसा करना शुभ नहीं माना जाता है। ऐसे में अगर आपने भी अपने पर्स में किसी मृत व्यक्ति की तस्वीर रखी है, तो आप उसे तुरंत निकाल दीजिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here