क्या अगस्त के पहले सप्ताह अयोध्या जाएंगे पीएम मोदी ?

राम मंदिर निर्माण को लेकर हर किसी के मन में हर्षोल्लास का भाव है। इस बीच एक बड़ी जानकारी ये सामने आ रही है कि राम मंदिर निर्माण की नींव रखने के लिए प्रधानमंत्री मोदी अगस्त में अयोध्या जा सकते हैं।

0
470
C

Ayodhya: राममंदिर निर्माण (Ram Mandir Trust) शुरू होने की शुभ घड़ी सामने आने वाली है। सूत्रों के हवाले से खबर आ रही हैं कि भूमि पूजन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) 3 या 5 अगस्त को अयोध्या जा सकते हैं।

इस दौरान (Ram Mandir Trust) उनके साथ कुछ चुनिंदा केंद्रीय मंत्री शामिल होंगे। जिनमें गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल जैसे शीर्ष लोगों के आने का कार्यक्रम तय हो सकता है।

World Youth Skills Day 2020 के मौके पर जानें पीएम मोदी की यें बड़ी बातें

कोरोना के मद्देनजर भूमिपूजन कार्य में कोई भीड़ या समारोह आयोजित नहीं होगा। राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) को अयोध्या दौरे के लिए पत्र लिखा था। ट्रस्ट अध्यक्ष ने यह भी लिखा था कि वर्चुअल या वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से नहीं बल्कि मोदी स्वयं अयोध्या आएं और राममंदिर निर्माण की नींव रखे।

वैसे अयोध्या में 18 जुलाई को राम जन्मभूमि परिसर में न्यास की बैठक होगी जहां इस बाबत पर पुन: चर्चा होगी। न्यास की बैठक में मंदिर भवन निर्माण समिति में कुछ और विशेषज्ञों और वास्तुविदों को भी शामिल करने पर विचार होगा। इससे पहले संत समाज के साथ भी विचार-विमर्श होगा, क्योंकि अब तक भूमिपूजन के मुहूर्त और तिथि निर्धारण को लेकर संतों के विचार अलग-अलग हैं।

सचिन पायलट ने किया साफ, नहीं होंगे बीजेपी में शामिल

बता दें कि अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर की भव्यता और दिव्यता के लिए हस्ताक्षर अभियान शुरू हो गया है, जिसमें 1,111 हस्ताक्षर का लक्ष्य रखा गया है जो पूरा होने पर प्रधानमंत्री मोदी को सौंपा जाएगा। अभियान में तेजी पकड़ते हुए करीब 300 से अधिक साधु-संतों और राम भक्तों का समर्थन मिल चुका है।

देश में कोरोना की मौजूदा स्थिति, कई राज्यों में लॉकडाउन को देखते हुए इस बात की संभावना कम ही है कि प्रधानमंत्री श्रावणी पूर्णिमा के मुहूर्त पर अयोध्या यात्रा के लिए तैयार हों। हालांकि अयोध्या जिला प्रशासन को अभी तक दिल्ली से कोई संकेत नहीं मिले हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here