अयोध्या पर फैसले के बाद बागपत-मेरठ में शांति भंग करने की कोशिश, पुलिस ने की कार्रवाई

अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा फैसला सुनाने के बाद कुछ अराजक तत्वों द्वारा मेरठ में माहौल खराब करने की कोशिश की गई। वहीं बागपत में भी एक युवक ने हंगामा किया है।

0
124

अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा फैसला सुनाने के बाद कुछ अराजक तत्वों द्वारा मेरठ में माहौल खराब करने की कोशिश की गई। वहीं बागपत में भी एक युवक ने हंगामा किया, जानकारी के अनुसार, मेरठ में 8 युवकों को गिरफ्तार किया गया है।

गौरतलब है कि मेरठ में फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने के मामले में सिविल लाइन थाने की पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस के हवाले से ख़बर मिली है कि फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने वाले आरोपी का नाम लक्ष्मण शर्मा है।

लक्ष्मण शर्मा मूल रूप से मथुरा में थाना नौहझील के ग्राम भगवान गढ़ी का रहने वाला है। आरोपी के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं, नौचंदी थाने की पुलिस ने कोर्ट का फैसला आने के बाद धारा 144 का उल्लंघन करते हुए आतिशबाजी करने के आरोप में 3 युवकों को गिरफ्तार किया है।

ब्रह्मपुरी थानाक्षेत्र से तीन युवकों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि टीपीनगर थाने से एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इन सभी को अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद आतिशबाजी करने और हंगामा करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

खबर ये भी है कि ब्रह्मपुरी क्षेत्र में पुलिस ने ‘अखिल भारतीय हिंदू महासभा’ के कार्यालय को सील कर दिया है। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अशोक शर्मा को नजरबंद कर दिया है। एसएसपी अजय साहनी के अनुसार, मेरठ में चार युवकों को गिरफ्तार किया गया है। शांति व्यवस्था बनी हुई है।

गौरतलब है कि बागपत में बड़ौत रोड पर एक युवक ने दूसरे पक्ष की दुकान के सामने राम मंदिर पर फैसला आने के बाद हंगामा किया। जिसे वहां सादा वर्दी में मौजूद पुलिसकर्मियों ने गिरफ्तार कर लिया है। इस दौरान युवक पुलिस से छूटकर भाग निकला, जिसे किसी तरह से फिर दबोचा लिया गया है।

दुकान के सामने युवक ने नारे लगाए और दूसरे पक्ष की ओर इशारा करते हुए गाली-गलौज करते हुए कहा, राम मंदिर बन गया है। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी। सीओ ओमपाल के अनुसार, युवक नशे की हालत में है, उसके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here