दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को मिली बड़ी कामयाबी, आतंकी मॉड्यूल का किया पर्दाफाश

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को बड़ी कामयाबी हात लगी है। दरअसल, स्पेशल सेल ने असम के गोलपारा से तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

0
89
आतंकवादी मॉड्यूल

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को बड़ी कामयाबी हात लगी है। दरअसल, स्पेशल सेल ने असम के गोलपारा से तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपी ‘लोन वुल्फ अटैक’ करने की फिराक में थे। डीसीपी प्रमोद कुशवाहा के हवाले से खबर है कि पकड़े गए ये शख्स पहले असम में एक मेले में टेस्ट अटैक करने वाले थे, दूसरा निशाना दिल्ली पर था।

स्पेशल सेल के डीसीपी कुशवाहा के मुताबिक, तीनों आरोपियों की पहचान इस्लाम, रंजीत अली और जमील के रूप में हुई है। जमाल 12वीं पास है, मुकद्दिर इस्लाम एक ड्राइवर है और फिश ट्रेडिंग का काम करता है। रंजीत अली एक फिश ट्रेडिंग फर्म में मैनेजर के रूप में कार्यरत है। इन तीनों की उम्र 25 से 30 साल के बीच है।

पुलिस ने आरोपियों के पास से हथियार व विस्फोटक पाउडर भी बरामद किए गए हैं। आईईडी बनाने के लिए इनके पास विस्फोटक पाउडर कहां से आया इस बारे में जांच की जा रही है। इस समुह को आईएसआईएस से प्रेरित बताए जा रहे हैं।

बता दें कि इनके पास से जो आईईडी बरामद की है वो बिल्कुल उसी तरह बनाई गई है जैसे आईएस के विडियोज में दिखाई जाती हैं। पुलिस के अनुसार, इन लोगों द्वारा खुद ही यह हमलावर समूह बनाया गया है।

डीसीपी ने कहा कि यह समूह ‘लोन वुल्फ अटैक’ का तरीका अपनाने वाला था। पाकिस्तान से कनेक्शन को लेकर किए गए सवाल पर डीसीपी ने कहा, अभी इस बारे में तफ्तीश जारी है। फिलहाल कुछ भी स्पष्ट रूप से नहीं कहा जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here