एमनेस्टी इंटरनेशनल पर विदेशी फंडिंग के आरोप, बंगलूरू दफ्तर में CBI ने की छापेमारी

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की टीम ने आज यानी कि गुरुवार को Foreign Contribution Regulation (FCRA) के उल्लंघन के आरोप में बंगलूरू स्थित एमनेस्टी इंटरनेशनल ग्रुप के दफ्तर पर छापेमारी की है।

0
242
Amnesty International Group in Bengaluru

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की टीम ने आज यानी कि गुरुवार को Foreign Contribution Regulation (FCRA) के उल्लंघन के आरोप में बंगलूरू स्थित एमनेस्टी इंटरनेशनल ग्रुप के दफ्तर पर छापेमारी की है। दरअसल, एमनेस्टी इंटरनेशनल ग्रुप पर नियमों का उल्लंघन कर विदेशी फंडिंग हासिल करने का आरोप है।

सीबीआई द्वारा छापे की कार्रवाई पर एमनेस्टी इंडिया ने कहा, हमने जब भी भारत में मानवाधिकार पर बात की है हमें एक तरह के शोषण का सामना करना पड़ा है। भारत में हमारा काम मानवाधिकार के लिए लड़ना है। भारतीय संविधान में भी कुछ इसी तरह की बातें हैं, जिसमें समृद्ध भारतीय संस्कृति की सहनशीलता, अनेकता की झलक मिलती है।

एमनेस्टी इंटरनेशनल

एमनेस्टी इंटरनेशनल एक अंतरराष्ट्रीय स्वयंसेवी संस्था है, जिसका उद्देश्य “मानवीय मूल्यों, एवं मानवीय स्वतंत्रता, को बचाने एवं भेदभाव मिटाने के लिए शोध एवं प्रतिरोध करने और हर तरह के मानवाधिकारों के लिए लडना है”। इस संस्थान की स्थापना ब्रिटेन में 1961 में की गयी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here