Uttar Pradesh Crime News: उन्नाव में लापता युवती का शव बरामद, सपा सरकार के पूर्व मंत्री के बेटे पर लगा गंभीर आरोप

मृतक युवती की मां ने बताया है कि समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री का बेटा राजोल सिंह उनकी बेटी को जबरन अपने साथ ले गया था.

0
371
UP CRIME
उन्नाव पुलिस ने गड्ढा खोदकर एक युवती का शव बरामद किया है.

Uttar Pradesh Crime News: यूपी पुलिस (UP Police) ने उन्नाव (Unnao) से एक युवती का शव बरामद किया है, जिसकी हत्या का आरोप समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के पूर्व मंत्री फतेह बहादुर सिंह (Fateh Bahadur Singh) के बेटे राजोल सिंह (Rajol Singh) पर लगा है। आरोप है कि युवती पिछले दो महीने से लापता थी। लड़की के गायब होने का आरोप सपा (SP Leader) के पूर्व राज्यमंत्री रहे फतेहबहादुर सिंह के बेटे पर लगाया गया था। उन्नाव के काशीराम कॉलोनी में रहने वाली एक महिला ने अपनी बेटी के गायब होने की शिकात कोतवाली में दर्ज कराई थी। पीड़िता की मां ने बेटी के गायब होने के पीछे सपा नेता के बेटे का हाथ बताया था. लापता बेटी (Missing Girl) की तलाश और न्याय की गुहार लगा रही पीड़िता मां लखनऊ में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के काफिले के आगे कूद गई थी। इस घटना के बाद पुलिस ने पूर्व मंत्री जी बेटे को जेल भेज दिया था।

पीसीआर रिमांड लेने के बाद आज पुलिस (Police) ने युवती की तलाश में खुदाई शुरू की और उसके शव को गड्ढे से बरामद कर लिया है। वहीं युवती के परिजनों ने इस मामले में पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया है। वहीं आपको बता दें की डॉग स्काट और फोरेंसिक टीम ने आज मौके मे मौके पर पहुंचकर सैंपल कलेक्ट किया। दो महीने से लापता बेटी के गड्ढे में दबे शव को देखते ही उसकी मां बिलख-बिलख कर रोने लगी। बता दें कि लाचार और बेबस मां पिछले दो महीने से अपनी बेटी की तलाश में दर-दर भटक रही थी। अज बेटी के शव (Dead Body) को देखर वह बेसुध हो गई। बता दें कि उन्नाव के सदर कोतवाली क्षेत्र के काशीराम कॉलोनी में रहने वाली एक दलित युवती दिसंबर महीने से लापता थी. पीड़िता की मां ने 8 दिसंबर को कोतवाली में बेटी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

मृतका की मां ने लगाया पुलिस पर गंभीर आरोप

मृतका की मां ने कहा कि सपा नेता के बेटे रजोल सिंह ने उनकी बेटी को मारने के बाद आश्रम में गाड़ दिया. उन्होंने कहा कि वह पहले दरोगा प्रेम नारायण दीक्षित को लेकर वहां पहुंची थीं. पूरा आश्रम दिखाया लेकिन दो-तीन मंजिला कोठी को नहीं दिखाया गया. उन्होंने आरोप लगाया कि उनकी बेटी यहीं बंद थी. मृतका की मां का आरोप है कि उन्होंने दरोगा प्रेम नारायण दीक्षित को फोन किया लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया. मां का आरोप है कि दरोगा ने अपना फोन ही स्विच ऑफ कर लिया, उनका कहना है कि अगर दरोगा उस समय उनके साथ यहां आ जाते तो आऐज उनकी बेटी जिंदा होती.

मृतका की मां का कहना है कि उनकी बेटी को लापता हुए 2 महीने बीत गए अब तीसरा महीना शुरू हो गया है. उनका आरोप है कि किसी ने भी इस मामले में कोई सुनवाई नहीं की. उनसे पुलिस ने ये तक कहा कि उनकी बेटी भाग गई होगी, जब वापस आएगी तो बयान करा लेंगे. वहीं इस मामले पर अपर पुलिस अधीक्षक शशि शेखर सिंह ने बताया कि 8 दिसंबर को एक युवती की गुमशुदगी की खबर शहर कोतवाली में मिली थी. इसी आधार पर केस दर्ज किया गया था.

पुलिस ने परिवार के आरोप को बताया गलत’

पुलिस अधिकारी ने कहा कि FIR में तरमीम करके आरोपी को गिरफ्तार कर जांच की जा रही था. उन्होंने कहा कि जांच के क्रम में आज लड़की का शव मिला है. पुलिस अधिकारी ने कहा कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आते ही आगे की कार्रवाई की जाएगी. घटना में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. वहीं लड़की के परिजनों के आरोपों को पुलिस अधिकारी ने गलत बताया है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि पहले गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की गई थी. उसके बाद नियम के हिसाब से कार्रवाई की गई. उन्होंने कहा कि प्रथम जांच अधिकारी का कहना है कि शक जताया जा रहा है कि आरोपी ने इस घटना को अंजाम दिया है. इसी के आधार पर केस रजिस्टर कर आगे की कार्यवाई की गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here