ऑनलाइन सेशन में मरीज महिला डॉक्टरों के साथ कर रहे ये काम

महिला डॉक्टरों के लिए ऑनलाइन कंसल्टेशन Sexual Harassment of Women Doctors देना भारी पड़ गया है।

0
259
sexual Harassment of Women Doctors
महिला डॉक्टरों के लिए ऑनलाइन कंसल्टेशन Sexual Harassment of Women Doctors देना भारी पड़ गया है।

New Delhi: महिला डॉक्टरों के लिए ऑनलाइन कंसल्टेशन (Sexual Harassment of Women Doctors) देना भारी पड़ गया है। यानी महिलाएं अब ऑनलाइन कंसल्टेशन में भी सुरक्षित नहीं है। ऑनलाइन कंसल्टेशन वेबसाइट के जरिए महिलाओं के साथ गंदी बाते की जा (Sexual Harassment of Women Doctors) रही हैं। 

शादी के सात दिन बाद ही दूल्हे की हत्या, जानें क्या है मामला

अहम बात ये है कि बेवसाइट (Sexual Harassment of Women Doctors) इसकी जानकारी पुलिस को देने से मना कर रहा है और कुछ ऐसी तकनीक लगा रहे हैं जिससे ऐसे मामले कम कर दिए जाए। फर्जी मरीज बनके लोग इन वेबसाइट्स पर महिला डॉक्टरों से अश्लील हरकतें कर रहे हैं और उनपर भद्दे कमेंट भी कर रहे हैं।

बड़ी कंपनियों का हाल बेहाल-

टेलिकंसलटेशन (Online doctor consultation) देने वाली डॉक्टरों को मरीजों से यौन उत्पीड़न को झेलना पड़ रहा है। डॉक्टर ये कोशिश करते हैं कि कंसलटेशन के लिए आने वाले मरीज की पहचान का पता हो लेकिन वेबसाइटों ने अभी तक कोई भी ऐसा मैकनिजम नहीं बनाया है जिससे इस तरह की घटनाएं कम होती दिखाई दे या ऐसे लोगों पर केस दर्ज किया जाए। 

फर्जी कॉल सेंटर का हुआ पर्दाफाश, भारत में बैठकर अमेरिका में की ठगी

मास्टरबेट कर रहे मरीज!

ऑनलाइन कंसल्टेशन (Online doctor consultation) के जरिए महिला डॉक्टरों के सामने गंदी बातों के साथ-साथ मास्टरबेट जैसी भद्दी चीजें भी की जा रही हैं। बता दें कि रेग्युलेटरी ने इस साल मई में एक आदेश जारी किया था जिसमें कहा गया था टेलीमेडिसिन कंसलटेशन में मरीज और डॉक्टर का एक-दूसरे को जानना जरूरी है। लेकिन ज्यादातर वेबसाइट इस नियम को मान ही नहीं रही। यहां तक कि ज्यादातर मामलों में तो ऐसा हो रहा है कि वेबसाइट पर रजिस्ट्रेनश के सेकंड और मिनटों बाद मरीजों को कंसलटेशन के लिए डॉक्टर मिल रहे हैं।

दरअसल, ऐसा इसलिए भी हो रहा है क्योंकि चंद पैसों के लिए कंसल्टेशन की सुविधा इन वेबसाइट्स पर ऑफर की जा रही हैं। इनमें से ज्यादातर वेबसाइट अनलिमिटेड फ्री कंसलटेशन या एक दिन में सीमित आधार पर कंसल्टेशन दे रहे हैं। जानकारी के अनुसार, एक महिला ने कहा कि पहली बार बहुत ही डरावना होता है। साथ ही कहा कि ज्यादातर इस तरह की कॉल रात में आती हैं। अब हमने कंपनियों से कहा है कि रात के समय में पुरुष डॉक्टरों को ड्यूटी पर रखा जाएं। 

क्राइम से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Crime News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here