मर्सिडीज खोलेगी राज? जानिए इस मामले की 5 बड़ी बातें

पुलिस अधिकारी सचिन वझे की गिरफ्तरी के बाद से महाराष्ट्र में सियासत शुरु हो गई है। जांच एनआईए की तरफ से की जा रही है।

0
322
Sachin Vaze Case
पुलिस अधिकारी सचिन वझे की गिरफ्तरी के बाद से महाराष्ट्र में सियासत शुरु हो गई है। जांच एनआईए की तरफ से की जा रही है।

Mumbai: पुलिस अधिकारी सचिन वझे (Sachin Vaze Case) की गिरफ्तरी के बाद से महाराष्ट्र में सियासत शुरु हो गई है। इस मामले की जांच एनआईए की तरफ से की जा रही है। इस दौरान स्कॉर्पियो, इनोवा, मर्सिडीज और रियाजुद्दीन काज़ी की चिट्ठी जैसे अहम सबूत (Sachin Vaze Case) मिले हैं। ये सबूत असिस्टेंट पुलिस इंस्पेक्टर होकर भी पुलिस कमिश्नर जैसा ओहदा रखने वाले सचिन वझे से जुड़े सबूतों का रहस्य खोल रहे हैं। 

Court ने Ariz Khan को किया दोषी करार, 15 मार्च को होगा एलान

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने दिल्ली में सचिन वझे के मामले में कॉन्फ्रेंस की। इस बीच पता चला कि आखिर सचिव वझे क्या करता था, और शिवसेना से कैसे रिश्ते थे, साथ ही पता चला कि मनसुख हिरेन कैसे मारा गया। इसे लेकर फडणवीस ने कई बड़े दावे किए।

आपको बता दें एटीएस और एनआईए (Ambani bomb scare case) के पास कुछ ऐसे टेप हैं, जिसमें मनसुख की आवाज सुनाई दे रही है और उसने सचिन वझे ने क्या कहा है उसकी भी पुष्टि हुई है। संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र में कानून का राज है और कानून अपना काम करता रहता है। अगर घर-घर में बम बन रहे हैं तो आप चुप क्यों हो। जैसे मुंबई में जिलेटिन के 20 स्टिक मिले तो एनआईए घुस गई।

मर्सिडीज की पूरी कहानी

NIA ने मर्सिडीज (Ambani bomb scare case) को मुंबई क्राइम ब्रांच के दफ्तर के पास एक पार्किंग से बरामद किया। जांच एजेंसी के अनुसार अहम बात ये है कि इस मर्सिडीज से संदिग्ध स्कॉर्पियो की असली नंबर प्लेट भी मिली है। साथ ही कुछ कपड़े बरामद हुए हैं। इसके अलावा कुछ बोतलें भी मिली हैं।

एनआईए के आईजी अनिल शुक्ला (Anil Shukla) ने कहा कि ‘एक ब्लैक कलर की मर्सिडीज को सीज किया गया है। मर्सिडीज में स्कॉर्पियो की नंबर प्लेट थी, उसको रिकवर किया गया है। मर्सिडीज से 5 लाख से ज्यादा कैश, नोट गिनने वाली मशीन और कुछ कपड़े बरामद किए गए हैं।’ NIA अब ये जानने में जुटी है कि क्या इसी मर्सिडीज कार से मनसुख हिरेन उस रात को वापस अपने घर लौटा था, जब उसने कार खराब होने की वजह से बीच सड़क पर छोड़ दी थी। 

NIA: 12 घंटे की पूछताछ के बाद क्राइम ब्रांच ऑफिसर सचिन अरेस्ट

5 अहम बातें

  • मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह को हटा दिया गया और उनकी जगह हेमंत नगराले को दी है।
  • महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने दावा किया है कि सचिन वझे शिवसेना का एजेंट था।
  • बीजेपी ने दावा किया है कि मनसुख हिरेन की हत्या कर उसके शव को खाड़ी में फेंक दिया गया था।
  • सचिन वझे ने ही गाड़ी की गुमशुदगी की रिपोर्ट मनसुख हिरेन से लिखवाई थी- बीजेपी
  • स्कॉर्पियो की असली नंबर प्लेट NIA ने काले रंग की मर्सिडीज से बरामद की है। 

क्राइम से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Crime News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here