दिल्ली घूमने आए अमेरिकन टूरिस्ट को घुमा दिया आगरा, कहा- दिल्ली बंद है

पहले टैक्सी ड्राइवर को पुलिस ने गीता कालोनी स्थित उसके घर से अरेस्ट कर लिया है। दूसरे आरोपी की तलाश की जा रही है।

0
1121
अमेरिकन टूरिस्ट घूमने आया था दिल्ली, टैक्सी वाले ने घुमा दिया आगरा

नई दिल्ली। अमेरिकी टूरिस्‍ट से धोखाधड़ी के आरोप में एक 45 वर्षीय कैब ड्राइवर को गिफ्तार किया गया है। उसने टूरिस्‍ट को यह यकीन दिला दिया कि ‘त्‍योहारों की वजह से दिल्‍ली बंद’ है। फिर वह जॉर्ज वैनमीटर नाम के टूरिस्‍ट को एक फर्जी ट्रेवल एजेंसी ले गया। यहां जॉर्ज का पूरा टूर प्‍लान फिर से बुक करवाया गया।

अपनी शिकायत में जॉर्ज वैनमीटर ने कहा है कि वे 18 अक्‍टूबर को दिल्‍ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट उतरे। ड्राइवर ने उन्‍हें पहाड़गंज के बूम-बूम होटल ले जाने का ऑफर दिया जहां उसकी पहले से बुकिंग थी। बाद में उसने पुलिस बैरिकेड्स के पास गाड़ी रोक दी।

ये भी पढ़ें: प्रॉस्टीट्यूट सास के साथ लिव इन में रहता था दामाद, धंधा नहीं छोड़ा तो मार डाला

पुलिस के मुताबिक, “फिर उसने (ड्राइवर) टूरिस्‍ट्स को बताया कि त्‍योहारों की वजह से सड़कें ब्‍लॉक हैं और उसे कनॉट प्‍लेज की एक फर्जी टूर एजेंसी पर ले गया। वहां के स्‍टाफ ने टूरिस्‍ट को बताया कि शहर बंद है। यहां तक कि उन्‍होंने ‘होटल के किसी कर्मचारी से भी बात कराई जिसने कहा कि होटल बंद है।’

वैनमीटर को यकीन नहीं हो रहा था। उन्‍होंने दूसरी टैक्‍सी पकड़ी जिसके ड्राइवर ने भी यही कहा कि होटल बंद है। पुलिस के मुताबिक, “आरोपी ड्राइवर फिर टूरिस्‍ट को गोल मार्केट की एक और फर्जी टूर एजेंसी पर ले गया और जयपुर और आगरा में होटल्‍स बुक करवाए।”

टूरिस्‍ट को कैसे चला फ्रॉड का पता?

वैनमीटर ने अपने क्रेडिट कार्ड से 1,294 डॉलर (करीब 92 हजार रुपये) चुकाए और आगरा चले गए। उन्‍हें धोखेबाजी का एहसास तब हुआ जब उन्‍होंने बूम बूम होटल्‍स को रिफंड के लिए कॉल किया। होटल बंद नहीं था।

रविवार को टूरिस्‍ट वापस दिल्‍ली आया और उसी ट्रेवल एजेंट के पास पहुंचा। एजेंट चकमा देने के लिए उसे इधर-उधर घुमाता रहा। जॉर्ज को शक हुआ तो वह ऑटो से कूद गए। मदद की गुहार लगाते समय उन्‍हें दो पुलिसवाले मिल गए। इसके बाद जॉर्ज ने उस ऑटो ड्राइवर को पकड़वाया। फिर मंदिर मार्ग पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई गई।

पहले टैक्‍सी ड्राइवर को पुलिस ने गीता कालोनी स्थित उसके घर से अरेस्‍ट कर लिया है। दूसरे आरोपी की तलाश की जा रही है।

ये भी पढ़ें: पांच बेगमों का खर्चा उठाने के लिए इस शख्स ने किया 50 से भी ज्यादा महिलाओं का इस्तेमाल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here