भ्रूण लिंग जांच का काला कारोबार, आरोपी गिरफ्तार

पीसीपीएनडीटी PCPNDT Act को किसी व्यक्ति के जरिए सूचना मिली कि जयपुर के जनता कॉलोनी में इस तरह का अवैध काम हो रहा है।

0
284
PCPNDT Act
पीसीपीएनडीटी PCPNDT Act को किसी व्यक्ति के जरिए सूचना मिली कि जयपुर के जनता कॉलोनी में इस तरह का अवैध काम हो रहा है।

Jaipur: भ्रूण लिंग की जांच करना गलत है और गैरकानूनी (PCPNDT Act) है। इस बीच जयपुर से ऐसा ही एक मामला सामने आया है। आदर्श नगर स्थित जनता कॉलोनी के सुपीरियर डायग्नोस्टिक सेन्टर पर कार्रवाई करते हुए अवैध भ्रूण लिंग की जांच करते हुए एक डॉक्टर और दलाल को गिरफ्तार कर लिया गया। पीसीपीएनडीटी की टीम (PCPNDT Act) ने सोनोग्रफी की मशीन और रिकॉर्ड भी जब्त कर लिया है। 

डेटिंग ऐप के जाल में फंसे 16 लड़के, फिर हुआ ये…

दरअसल, पीसीपीएनडीटी (PCPNDT Act) को किसी व्यक्ति के जरिए सूचना मिली कि जयपुर के जनता कॉलोनी में इस तरह का अवैध काम हो रहा है। सूचना के पुष्टिकरण के बाद चिकित्सक द्वारा डिकॉय गर्भवती महिला की सोनोग्राफी कर भ्रूण लिंग के बारे में जानकारी दी। 

ऑनलाइन ठगी करने वाले लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, उड़ीसा में दर्ज था मुकदमा

इशारा मिलते ही पीबीआई (Jaipur News) थाने की टीम ने भ्रूण लिंग परीक्षण करते चिकित्सक नवीन शर्मा और दलाल पवन जैन को मौके पर ही गिरफ्तार किया। चिकित्सक और दलाल के पास से डिकाय के लिये दी गया नंबर और नोट की राशि बरामद की गई है। बता दें चिकित्सक नवीन शर्मा और दलाल पवन जैन ने गर्भवती महिला से भ्रूण लिंग परीक्षण के नाम पर 35000 हजार रुपए मांगे थे। इसके बाद गर्भवती महिला के साथ गयी सहयोगी ने चिकित्सक को 35 हजार की राशि दे दी थी। 

क्राइम से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Crime News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here