नोएडा में हुई अबतक की सबसे बड़ी चोरी, चोरों ने 40 किलो सोना और 6.5 करोड़ रुपए मिलकर चुराए

0
1212
Noida Robbery News
यूपी में हैरान कर देने वाली खबर सामने Noida Robbery News आई है। 10 बदमाशों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया था।

Uttar Pradesh: यूपी में हैरान कर देने वाली खबर (Noida Crime News) सामने आई है। 10 बदमाशों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। जो अब पकड़ा गया है। चोरी के मामले में 6 चोरों को गिरफ्तार किया है। जिनके पास से 57 लाख नकद, करीब 14 किलो सोना, चोरी के रुपयों से खरीदी गई एक स्कॉर्पियो कार और एक मकान के कागजात मिले हैं। 

कब दिया चोरी की वारदात को अंजाम 

पुलिस के अनुसार ये चोरी सितंबर 2020 में ग्रेटर नोएडा के डेल्टा-1 एरिया स्थित सिल्वर सिटी सोसायटी के एक फ्लैट से हुई थी। हालांकि जिसका फ्लैट था उसने कोई शिकायत नहीं की है। पुलिस का कहना है कि पिता और बेटे ने खुद के विदेश में होने की जानकारी दी है। इनके खिलाफ गुड़गांव और दिल्ली में केस दर्ज होने की जानकारी मिली है। 

Also Read Wife ने पहले की Husband की हत्या, फिर किया ये काम…

दरअसल, नोएडा सेक्टर-39 कोतवाली पुलिस ने सदरपुर बाजार कट के पास से शुक्रवार को चोरी के मामले में 6 चोरों को गिरफ्तार किया है। फ्लैट से करोड़ों का सोना, कैश, सोने के बिस्किट और 2 प्रॉपर्टी के कागज चोरी किए गए थे। बता दें फ्लेट के मकानमालिक विदेश में रह रहे है। उनके घर पर चोरी हुई है इस बात का कुछ पता ही नहीं था। जब पुलिस ने इस बारे में जानकारी लेनी चाही तो उन्होंने चोरी या कैश के बारे में कोई भी जानकारी होने से इनकार किया। 

किसका है फ्लैट 

जानकारी के मुताबिक आरोपियों ने ही बताया है कि गाजियाबाद निवासी गोपाल इस चोरी का मास्टरमाइंड था। आरोपियों से ही ये भी पता चला है कि ये घर राममणि पांडेय और किशलय पांडेय का है। इसके बाद पुलिस ने राममणि और उनके बेटे किशलय से संपर्क किया। 

आरोपियों के नाम

बता दें गिरफ्तार हुए आरोपी में राजन भाटी, अनिल, बिंटू शर्मा निवासी सलारपुर, नीरज और जय सिंह निवासी भूड़ा, अरुण निवासी मुरादाबाद है। पुलिस को अब गोपाल समेत चार बाकी आरोपियों की तलाश हैं। जिनसे पास से और कैश बरामद हो सकता है। 

Also Read कौन है अंशु दीक्षित, मुकीम काला और मेराजुद्दीन? पढ़े चित्रकूट जेल की कहानी

कैसे खुली पोल

चोरी (Noida News) के बाद सभी चोरों के बीच पैसों के बटवारे को लेकर लड़ाई हुई तब इनमे से एक चोर ने पुलिस को सूचना दे दी। तब जाकर इस मामले का खुलसा हुआ, आखिर कितना सोना और पैसा है इसकाअंदाजा पुलिस को भी नहीं है क्योंकि 4 आरोपी अब भी फरार है।

मालिक को ढूंढ रही पुलिस

पुलिस अब सोने के मालिक की तलाश कर रही है। पुलिस ये भी पूछना चाहती है कि इतनी बड़ी चोरी की शिकायत पुलिस को क्यों नहीं दी गई ? नोएडा पुलिस को शक है कि बरामद हुआ करोड़ों का सोना और कैश काला धन हो सकता है। इसलिए ED भी इस मामले की तहकीकात कर रही है। 

क्राइम से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Crime News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here