लक्ज़री कार चुराने वाले इंटर स्टेट गैंग का खुलासा, जानिए किन शहरों में लूट मचाता है ये गैंग

0
76
Delhi Crime News
लक्ज़री कार चुराने वाले इंटर स्टेट गैंग का खुलासा, जानिए किन शहरों में लूट मचाता है ये गैंग

Delhi: लग्जरी कार के इस दौर में लोगों के लिए कार खरीदना और वो भी लग्जरी, बेहद ही मुशकिल होता है। वही उस मेहनत से खरीदी हुई कार चोरी हो जाए तो? साउथ दिल्ली की पुलिस ने एक ऐसे ही मामले का पर्दाफाश किया है। दिल्ली में आए दिनों हाईटेक लग्जरी गाड़ियां चोरी हो रही थी, जिसके चलते साउथ दिल्ली पुलिस की  गैंग के चार ऑटो लिफ्टर्स को गिरफ्तार भी कर लिया गया है, पुलिस कि जांच जारी है, साउथ दिल्ली पुलिस के मुताबिक ये गैंग मणिपुर, मेरठ और इंदौर में सक्रिय था।

कौन है ये गाड़ियां चोर गैंग ?

दिल्ली मे आए दिन हो रही हाईटेक लग्जरी गाड़ियां की चोरी के पीछे कौन सी गैंग का हाथ है, दरअसल साउथवेस्ट जिले में लग्जरी कार चोरी होने की वारदातें बहुत ज्यादा बढ़ गई थी, वही 3 अक्टूबर को मोहम्मद इकलाख नाम के एक शख्स ने शिकायत दर्ज कराई कि उसने अपनी फॉर्च्यूनर कार, सफदरजंग एनक्लेव मैं पार्किंग में खड़ी की थी और मेरी कार का कोई आता पता नहीं है मेरी कार चोरी हो गई है।

ऐसा एक ही मामला नहीं था बल्कि कार चोरी के ऐसे काई मामले लगातार पुलिस को मिल रहे थे। मामले की गंभीरता को देखते हुए आला अधिकारियों ने इस मामले की जांच साउथवेस्ट जिले के स्पेशल स्टाफ को दी, जिसके बाद पुलिस ने जांच शुरु कर दी, जिसके चलते पुलिस के हाथ काई साबुत भी लागे, पुलिस के मुताबिक एक हाईटेक लग्जरी कार चोर गैंग है जो इन वारदतों को अंजाम देता है, पुलिस ने जानकारी दी की इस गैंग का सरगना शारिक हुसैन उर्फ सट्टा है जो दुबई से गैंग को ऑपरेट कर रहा था।

पुलिस कर रही है मामले की जांच

इस मामले को साउथ वेस्ट जिले के स्पेशल स्टाफ के हाथ में दिया गया था, वहा के स्पेशल स्टाफल के इंस्पेक्टर राकेश शर्मा को सबसे पहले टेक्निकल सर्विलेंस के जरिए पुलिस की टीम ने आबिद नाम के एक शख्स को उत्तम नगर से गिरफ्तार किया, वह अमरोहा का रहने वाला था, उसके ऊपर 15 मामले भी दर्ज है। पूछताछ में आबिद ने बताया कि वो इस गैंग का एक्टिव मेंबर है और एक करियर के तरह इस गैंग में काम करता है।

पुछताछ में हुआ खुलासा

पुलिस की पुछताछ के दौरान आबिद ने एक बड़ा खुलासा भी किया उसने बताया कि 3 अक्टूबर को चुराई गई फॉर्च्यूनर कार उसने आमिर सफर और सिकंदर नाम के दो लड़कों से कश्मीरी गेट पर रिसीव की थी और उस गाड़ी को मणिपुर में जॉनसन नाम के शख्स को दे दिया था। उसने कहा की ये सब उसने दुबई में बैठे अपने सरगना के कहने पर किया था दरअसल दुबई में बैठा शारिक हुसैन उर्फ सट्टा भारत में कई ऑटो लिफ्टर गैंग चलाता है उसी के इशारे पर गाड़ियां चोरी होती हैं फिर आगे बेच दी जाती है कौन सी गाड़ी चोरी होनी है और उसे कहां पर पहुंचाना है ये सब शारिक हुसैन उर्फ सट्टा ही तय करता है।

पुछताछ मे आबिद ने काई सनसनीखेज खुलासे भी किए, उसने यह भी बताया कि सिर्फ यह एक गैंग एक्टिव नहीं है बल्कि ऐसे कई गैंग एक्टिव है जो दुबई में बैठे सरगना के इशारे पर चल रहे हैं, आबिद ने मेरठ के एक गैंग के बारे में बताया और इंदौर के गैंग के बारे में भी जानकारी दी है, अपने ऑपरेशन को आगे बढ़ाते हुए पुलिस की टीम मणिपुर, मेरठ और इंदौर जांच कर रही है।

Also Read: दर्दनाक कदम: माँ की डाट से तीन सगी बहनों ने चलती ट्रेन के आगे कूदकर दी जान, मचा बवाल

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here