Kushinagar: बाबर अली से बर्बरता, योगी सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान

0
485

राजनीति में अकसर लोगों के बीच मतभेद तो होता है लेकिन मनभेद की कोई जगह नहीं होनी चाहिए। ऐसे में अगर मनभेद हद पार कर जाए तो अंजाम भयानक हो जाते हैं। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में बाबर अली की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। और हत्या के पीछे बात सिर्फ इतनी थी की उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत पर बाबर अली ने अपने मोहल्ले में मिठाई बांटी थी। बाबर बहुत पहले से ही बीजेपी का समर्थक था लेकिन बाबर की खुशी से नाखुश उसके पड़ोस में रहने वाले पट्टीदारों ने बाबर को मार-मारकर उसकी हड्डीयां तक तोड़ दी। और आखिरकार बाबर अली ने दम तोड़ दिया।

 

बीजेपी समर्थक को उतारा मौत के घाट

कुशीनगर के रामकोला थाने के कठघरही गांव में 26 साल के बाबर अली को अपनी जान से हाथ सिर्फ इसलिए धोना पड़ा क्योंकि 10 मार्च को चुनाव नतीजों के बाद बाबर ने बीजेपी की जीत का जश्न मनाया था। बीजेपी की जीत पर बाबर ने उत्साहित होकर लोगों के बीच मिठाईयां बांटी जो उसके पड़ोस के कुछ लोगों को पसंद नहीं आई। और इसी बात पर बाबर के पड़ोसियों ने उसकी जमकर पिटाई की और उसके शरीर की हड्डीयां तोड़ दी। गंभीर हालत में बाबर को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालत ज्यादा बिगड़ने पर उसे लखनऊ रेफर कर दिया गया लेकिन इलाज के दौरान बाबर ने अस्पताल में ही दम तोड़ दिया।

यूपी पुलिस ने जारी किया प्रेस नोट

उत्तर प्रदेश पुलिस ने ट्विटर पर प्रेस नोट जारी कर बताया कि जांच में पाया गया की बाबर की फरवरी महिने में दूसरे पक्ष के लोगों से झड़प हुई थी। बाद में प्रभारी निरीक्षक के तरफ से कार्रवाई में लापरवाही बरती गई।

 सीएम योगी ने लिया मामले का संज्ञान

सीएम योगी ने ट्वीट कर पीड़ित परिवार के लिए दुख व्यक्त किया और मामले में कड़ी और निष्पक्ष जांच के लिए अधिकारियों को आदेश दिया

 

कुशीनगर घटना का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाबर अली के परिवार के लिए 2 लाख रुपए मुआवजे का भी ऐलान किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here