T20 World Cup 2021 में इंडिया की हार के बाद कश्मीरी छात्रों पर हुआ हमला, जानें क्या है मामला

0
501
T20 World Cup
T20 World Cup 2021 में इंडिया की हार के बाद कश्मीरी छात्रों पर हुआ हमला, जानें क्या है मामला

24 अक्टूबर को टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) का पहला महामुकाबला इंडिया और पाकिस्तान के बीच हुआ जिसमे पाकिस्तान ने इंडिया के खिलाफ जीत हासिल की हैं। बता दें की इंडिया के इस हार के बाद पंजाब के संगरूर में भाई गुरु दास इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में कई कश्मीरी छात्रों पर हमला किया गया है। जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश और बिहार के छात्रों ने ये हमला किया है। साथ ही हमलावरों ने अपना गुस्सा ज़ाहिर कर ‘तुम पाकिस्तान हो’ के नारे भी लगाए

Facebook पर हुआ Live Stream

बता दें की हमले के दौरान छात्रों में फेसबुक पर लाइव स्ट्रीम भी किया जिसमे छात्रों पर रॉड और लाठियों से हमला किया गया। भाई गुरु दास इंस्टिट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के इंजीनियरिंग छात्र आकिब ने बताया की उत्तर प्रदेश और बिहार के कुछ छात्रों ने रॉड से उनके कमरे में घुसकर उन पर हमला कर दिया।

क्या है मामला ?

हमले को लेकर कॉलेज के एक अन्य छात्र शोएब ने कहा, “हम अपने छात्रावास के कमरों में थे जब हमने बाहर से कुछ शोर सुना। हम देखने गए कि क्या हो रहा है और दूसरे ब्लॉक में कुछ लोगों ने कश्मीरी छात्रों पर हमला करते देखा। उन्होंने कमरों की खिड़की के शीशे तोड़ दिए थे और लगातार ‘तुम पाकिस्तानी हो’ के नारे लगा रहे थे।” उन्होंने कहा, “हमने खुद को अपने कमरों में बंद कर लिया।”

हमलावरों पर होगी कार्यवाही

जम्मू-कश्मीर स्टूडेंट एसोसिएशन के प्रवक्ता नासिर खुहमी ने बताया कि उन्होंने कहा, “मुझे इन हमलों के जो वीडियो मिल रहे हैं, वे बहुत परेशान करने वाले हैं।” उन्होंने कहा, “पंजाब पुलिस ने हमें आश्वासन दिया है कि वे मामले को देखेंगे और इन हमलों में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे।”

Also Read: बरेली में ABVP और समाजवादी छात्रों के बीच चले लाठी-डंडे, देखें ये वीडियो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here