कौन है काला जठेड़ी, कैसे बना कुख्यात गैंगस्टर…सुशील कुमार के साथ कनेक्शन ?

गैंगस्टर काला जठेड़ी को सहारनपुर से गिरफ्तार कर लिया गया। जठेड़ी पर 7 लाख का इनाम रखा गया था। किस समय से जठेड़ी चर्चा में आया ?

0
573
Kala Jathedi
गैंगस्टर काला जठेड़ी को सहारनपुर से गिरफ्तार कर लिया गया। जठेड़ी पर 7 लाख का इनाम रखा गया था। किस समय से जठेड़ी चर्चा में आया ?

गैंगस्टर काला जठेड़ी (Kala Jathedi) को सहारनपुर से गिरफ्तार कर लिया गया। जठेड़ी पर 7 लाख का इनाम रखा गया था। आखिर ये कुख्यात बदमाश बना कैसे और पहलवान सुशील कुमार (Sushil Kumar) के साथ इसका क्या ताल्लुक रहा। किस समय से जठेड़ी चर्चा में आया ? ऐसे कई सवाल जनता के मन में है। यूपी में अनिल दुजाना, सुंदर भाटी, सुमित भाटी, सतवीर बंसल समेत कई और भी मोस्ट वांटेड अपराधी पुलिस की सूची में लिस्टेड हैं।

कौन है काला जठेड़ी

बता दें गैंगस्टर काला जठेड़ी (Kala Jathedi) जिसका असली नाम संदीप है। ये हरियाणा के सोनीपत का रहने वाला है। बताया जाता है कि उसने सोनीपत से 12वीं पास करने के बाद एक केबल ऑपरेटर का काम किया था।

गैंगस्टर कैसे बना?

जानकारी के मुताबिक, काला जठेड़ी उर्फ (संदीप) ने जब से अपना होश संभाला था वो ऐसे छोटे छोटे झगड़े लड़ाइयां करता रहता है। जठेड़ी मारपीट और छोटी-मोटी चोरियों से जुर्म की दुनिया में आगे बढ़ा । उसी दौरान रोहतक में हुई लूट के मामले में उसका नाम सामने आया था जिसके चलते उसने एक हत्या को अंजाम दिया। अपराध की इस दुनिया से उसने फिर कभी पीछे मुड़ के नही देखा।

कैसे आया चर्चा में?

एक समय था जब काला जठेड़ी पुराने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lorens Bishnoi) के गैंग में ही शामिल था। जून 2009 में हरियाणा के सांपला में हुई लूट और एक बड़ी वारदात को काला जठेड़ी ने लॉरेंस की पनाह में ही अंजाम दिया था उस वक्त पुलिस को लगा थी कि ये जुर्म लॉरेंस ने किया है। लेकिन बाद में पुलिस को पता चला कि इस अपराध का असली मुजरिम संदीप उर्फ काला जठेड़ी है….उसी दौरान काला जठेड़ी पुलिस की गिरफ्त में आता उससे पहले ही वो हरियाणा के गोहाना में एक रंजिश के चलते एक और हत्या कर चुका था। 2015 -16 में जठेड़ी को उम्र क़ैद की सजा सुनाई थी।

पुलिस की गिरफ्त से भागा जठेड़ी

दरअसल, फरवरी 2020 में जब गुरूग्राम में उसकी पेशी हुई, तब कोर्ट से सुनवाई पुरी होने के बाद फरीदाबाद पुलिस काला को लेकर वापस जा रही थी उस दौरान काला के गुंडो ने बीच रास्ते पुलिस बस पर गौलियों की बौछार करते हुए काला को पुलिस गिरफ्त से भगाने में सफल हो गयें, पुलिस ने काला पर 7 लाख रुपये का इनाम ऱखा था ।और काला उसी दौरान देश छोड़कर भागने में भी सफल रहा और कुछ दिनों बाद मलेशिया जा पहुंचा।

पुलिस को मिली कामयाबी

दिल्ली पुलिस पहले ही काला जठेड़ी पर मकोका लगा चुकी थी। दिल्ली संदीप उर्फ काला जठेड़ी पर दिल्ली के अलावा पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में भी कई मामले दर्ज हैं। पुलिस के मुताबिक काला जठेड़ी के गैंग में 200 से अधिक शूटर हैं। पहलवान सागर धनकड़ हत्या के मामले में गिरफ्तार सुशील कुमार ने काला जठेड़ी से अपनी जान को खतरा बताया था। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने संदीप उर्फ काला को शुक्रवार 30 जुलाई को यूपी के सहारनपुर से गिरफ्तार कर लिया है। 

Also Read: मोस्ट वॉन्टेड गैंगस्टर काला जठेड़ी गिरफ्तार, 4 जून को क्यों आया था सुर्खियों में…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here