CBI ने पीड़िता के तीन भाईयों को भेजा समन, फिर होगी पूछताछ

0
338
CBI Raid
CBI अफसरों के घर सीबीआई टीम ने डाली रेड, जानें क्या है पूरा मामला

Hathras: हाथरस केस में सीबीआई के परिवार वालों से पूछताछ जारी है। मंगलवार को सीबीआई पीड़िता के गांव, घटनास्थल और श्मशान घाट गई और उस जगह की (Hathras Case) जांच की। साथ ही सीबीआई कल पीड़िता के भाई को भी अपने साथ ले गई और उससे घंटों पूछताछ की। सीबीआई ने बुधवार को अपनी जांच आगे बढ़ाते हुए पीड़िता के तीन भाइयों को पूछताछ (Hathras Case) के लिए बुलाया है। सीबीआई अब तक कई पहलुओं की तहकीकात कर रही थी। लेकिन अब पूरे परिवार से पुछताछ में लगी हुई है। 

स्वामी चिन्मयानंद रेप केस में ट्विस्ट, आरोप लगाने वाली लॉ छात्रा बयान से पलटी

दरअसल अलीगढ़ रोड स्थित उप कृषि निदेशक कार्यालय को सीबीआई (Hathras Case) ने अपना अस्थायी कार्यालय बना लिया है। यहां टीम ने कंप्यूटर और उपकरण भी लगवा दिए हैं और काम शुरू करा दिया है। बिटिया प्रकरण में प्रदेश सरकार की ओर से सीबीआई जांच की सिफारिश की गई थी। सीबीआई ने इस पूरे केस की अपने हाथ में ले लिया है। 

रविवार की देर शाम सीबीआई की टीम (Uttar pradesh news) शहर में पहुंची और टीम ने यहां संबंधित अधिकारियों से मुलाकात की। मुलाकात के बाद जिला प्रशासन से यहां अस्थायी रूप से एक कार्यालय बनाने के संबंध में भी वार्ता की। सीबीआई द्वारा की गई मांग के सापेक्ष कंप्यूटर आदि उपकरण लगवाए गए। सीबीआई ने अस्थायी कार्यालय में अपना काम भी शुरू कर दिया। यहां कई लोगों को पूछताछ के लिए भी बुलाया जा रहा है। सीबीआई ने तेज गति के साथ इस केस में संज्ञान लेना शुरु कर दिया है। 

यूपी में नाबालिग से गैंगरेप, 24 घंटे में सभी आरोपी गिरफ्तार

हाथरस के एसपी विनीत जायसवाल ने बताया कि सीबीआई टीम ने जांच के दौरान जुटाए गए सबूतों और केस डायरी समेत केस से जुड़े डॉक्युमेंट्स (Uttar pradesh news) मांगे थे। वहीं एक सीनियर पुलिसकर्मी ने बताया कि जांच के लिए सीबीआई के 15 अधिकारियों के अगले कुछ हफ्ते हाथरस में रहने की संभावना है। इससे पहले सोमवार को हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच में गैंगरेप पीड़िता के जबरन अंतिम संस्कार पर सुनवाई हुई। इस दौरान पीड़िता के परिवार के बयान लिए गए। कोर्ट ने यूपी पुलिस को फटकार भी लगाई। पीड़ित परिवार ने ट्रायल को यूपी से बाहर शिफ्ट करने की मांग की। साथ ही यह भी कहा कि जब तक उनकी बिटिया को न्याय नहीं मिल जाता, वे अस्थि विसर्जन नहीं करेंगे। 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here