जानवर की चर्बी से बना रहे थे नकली घी, पुलिस ने किया भंडाफोड़

घी तैयार करने में कुल 23 रुपये प्रति किलोग्राम का खर्च आता है, जिसे व्यापारियों तक 60 रुपये प्रति किलोग्राम बेचा जाता है।

0
381
Crime News
घी तैयार करने में कुल 23 रुपये प्रति किलोग्राम का खर्च आता है, जिसे व्यापारियों तक 60 रुपये प्रति किलोग्राम बेचा जाता है।

Agra: पैसे कमाने का जुनून कुछ लोगों को इस हद तक ले जाता है कि आप सोच भी नही सकते है। ऐसा ही एक मामला आगरा के खंदौली से सामने आया (Uttar Pradesh News) है। बता दें खंदौली कस्बे में चल रही फैक्ट्री पर प्रशासन ने छापा मारा तब इस बात का खुलासा हुआ। पुलिस प्रशासन ने भारी मात्रा में तैयार ‘दैशी घी’ के साथ ही जानवरों की हड्डियां, पैर और खुर बरामद किया है। फैक्ट्री संचालक समेत चार को गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि दो फरार हो (Uttar Pradesh News) गए। 

मां के साथ हैवानियत, 17 लोगों ने गैंगरेप को दिया अंजाम

अहम बता ये है कि घी तैयार करने में कुल 23 रुपये प्रति किलोग्राम का खर्च आता है, जिसे व्यापारियों तक 60 रुपये प्रति किलोग्राम बेचा जाता (Crime News) है। घी व्यापारी डालडा में मिलाकर 200 प्रति किलोग्राम तक में बेचते हैं। जानकारी के अनुसार, मोहल्ला व्यापारियान में भैंस के सींग और जानवरों की चर्बी को आग में पिघलाकर नकली घी बनाने का कारोबार चल रहा था। मौके पर पहुंची खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने पकडे़ गए घी का नमूना लेकर जांच के लिए भेज दिया है। यहां कई तरह के केमिकल पाए गए हैं, जिनका इस्तेमाल चर्बी को घी के तौर पर इस्तमाल किया जाता है। 

यूपी में लव-जिहाद जारी, धर्म छिपाकर प्रेमजाल में फंसाया

कहा होता था सप्लाई-

पकड़े गए फैक्ट्री मालिक चांद बाबू ने पुलिस को बताया कि लंबे समय (Crime News) से नकली घी तैयार कर आसपास के जनपदों में सप्लाई किया जा रहा था। सप्लायरों के माध्यम से इसकी बिक्री कर देते थे। खाने से चर्बी 18 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से बेचा जाता है। हालांकि आरोपी पुलिस प्रशासन के घेरे में आ गए है। बताया जा रहा है कि ये काम काफी समय से पुलिस के नाक नीचे हो रहा था, और प्रशासन को कानों-कान इस बात की भनक नही लगी।  

क्राइम से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Crime News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here