Basti News: दलित नाबालिग जोड़े को मिली तालिबानी सज़ा, देखकर तालिबान भी शर्मा जाए

Uttar Pradesh. बस्ती (Basti) जिले में भरी पंचायत में एक दलित प्रेमी जोड़े को बुरी तरह से अपमानित किया गया।

0
429
Basti News
Basti News: दलित नाबालिग जोड़े को मिली तालिबानी सज़ा, देखकर तालिबान भी शर्मा जाए

Uttar Pradesh. बस्ती (Basti) जिले में भरी पंचायत में एक दलित प्रेमी जोड़े को बुरी तरह से अपमानित किया गया। समाज के ठेकेदारों ने प्रेम करने वाले इस जोड़े को ऐसी सजा दी कि शायद तालिबान भी शर्मा जाए। मानवता को शर्मसार करने वाली घटना बस्ती जिले के गौर थानांतर्गत एक गांव में सामने आई। बिरादरी की पंचायत में हुए फैसले के बाद एक दलित नाबालिग प्रेमी जोड़े (Dalit Couple) के मुंह पर कालिख पोतने के बाद उन्हें जूते व चप्पलों की माला पहनाई गई।

इसके बाद किशोर व किशोरी को गांव का चक्कर लगवाकर पूरे समाज में अपमानित किया गया। इस घटना से संबंधित फोटो और वीडियो वायरल होने पर पुलिस हरकत में आई। एसपी आशीष श्रीवास्तव ने गौर पुलिस को सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया। पुलिस अभिरक्षा में पीड़ित किशोर-किशोरी को मेडिकल के लिए भेजने के साथ ही उनके साथ ऐसी शर्मनाक घटना करने के वाले गांव के तेरह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

क्या है मामला ?

पुलिस पूछताछ में सामने आए तथ्य के अनुसार गौर थाना क्षेत्र के गांव में एक ही बरादरी के लड़के व लड़की के बीच अच्छी दोस्ती हुई। दोनों एक-दूसरे को पसंद करने लगे। दो दिन पूर्व गांव में किसी स्थान पर लड़के व लड़की को अकेले में बात करते कुछ लोगों ने देख लिया। यह बात बिरादरी के कुछ लोगों को इतनी नागवार गुजरी कि मंगलवार को इसी बात को लेकर बिरादरी की पंचायत कुछ लोगों के साथ मिलकर बैठा दी गई।

पंचायत ने दी शर्मनाक सज़ा

इस पंचायत में लड़के व लड़की की बात सुनने की बजाए समाज के तथाकथित ठेकेदारों ने दोनों को ऐसी सजा सुना डाली, जिससे हर कोई अवाक है। पंचायत में ही दोनों के मुंह पर कालिख पोते जाने के बाद उनके लिए जूते-चप्पल की माला तैयार की गई। दोनों के गले में माला पहनाने के बाद उन्हें गांव के अंदर व बाहर तक चक्कर लगवाया गया। साथ ही उन्हें मारा-पीटा भी। इस बीच दोनों के घरवाले भी असहाय बने रहे। डीएसपी शेष मणि उपाध्याय ने कहा कि यह काफी गंभीर मामला है। प्रकरण संज्ञान में आते ही थाना प्रभारी गौर को त्वरित कार्यवाही का निर्देश दिया गया। आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उचित कार्रवाई की जा रही है।

Also Read: Haryana Palwal Suicide Case: एक ही परिवार के 5 सदस्यों ने की आत्महत्या, क्या है मामला ?

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here