सीएम ने बलरामपुर गैंगरेप पर फास्ट ट्रैक कोर्ट की दिलाई सुविधा

लरामपुर में दो पुरुषों द्वारा 22 साल की युवती के साथ बलात्कार हुआ था। जिसको लेकर अब फास्ट ट्रैक कोर्ट में कार्यवाही होगी।

0
173
Balrampur Gangrape
बलरामपुर में दो पुरुषों द्वारा 22 साल की युवती के साथ बलात्कार हुआ था। जिसको लेकर अब फास्ट ट्रैक कोर्ट में कार्यवाही होगी।

Balrampur: हाथरस केस के बाद से ही यूपी में रेप केस (Balrampur Gangrape) की जैसे बौछार हो गई है। उत्तर प्रदेश में दुष्कर्म के मामले ना तो पहले थमे थे। और ना अब थमने का नाम ले रहे है। फास्ट ट्रैक आने के बावजूद कई सालों तक कोर्ट में (Balrampur Gangrape) इस तरह के मामले अटके रहते है। बड़ा सवाल यही उठता है कि आखिर कब तक यूपी में महिलाओं के साथ दुष्कर्म के मामले सामने आते रहेंगे। 

एक तरफ उत्तर प्रदेश का हाथरस रेप कांड (Balrampur Gangrape) थमने का नाम नही ले रहा, तो वहीं दूसरी तरफ यूपी के बलरामपुर में दो पुरुषों द्वारा 22 साल की युवती के साथ किए बलात्कार को लेकर भी राजनिती की जा रही है! इस मामले को यूपी सरकार ने फास्ट ट्रैक कोर्ट के जरिए जांच के आदेश दे दिए है। एडीजी कुमार ने बलरामपुर पहुंचकर गैंगरेप (Balrampur Gangrape) की शिकार हुई छात्रा के परिजनों से मुलाकात की। एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार के साथ पीड़ित परिवार से मुलाकात के बाद अवस्थी ने कहा कि मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में होगी।   

हाथरस में भारी हंगामा, पुलिस ने सपा कार्यकर्ताओं पर भांजी लाठियां

बता दे कि फॉरेंसिक टेस्ट में रेप (Balrampur Gangrape) की पुष्टि हो चुकी है। एडीजी कुमार ने पीड़ित परिवार को आश्वासन दिया है कि आरोपियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा, दरअसल बलरामपुर में 22 साल की छात्रा को अगवा कर गैंगरेप किए जाने की घटना हुई थी। छात्रा के साथ गैंगरेप (Balrampur Gangrape) की यह वारदात उस समय हुई, जब वह बीकॉम में दाखिला कराकर वापस घर लौट रही थी। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में छात्रा की मौत आंत फटने के कारण होने की जानकारी सामने आई थी। 

हाथरस केस CBI तक पहुंचा, क्या पीड़ित परिवार को मिलेगा इंसाफ?

गौरतलब है कि एक दिन पहले ही अवनीश अवस्थी (Balrampur Gangrape) डीजीपी एचसी अवस्थी के साथ हाथरस भी गए थे और गैंगरेप पीड़िता के परिजनों से मुलाकात की थी। दोनों ही अधिकारियों ने हाथरस की गैंगरेप पीड़िता (Balrampur Gangrape) के परिजनों की बात सुनी थी और न्याय दिलाने का आश्वासन दिया था।


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें और Twitter पर फॉलो करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here