गोंडा में जमीनी विवाद को लेकर पुजारी पर दागी गोली, दो हिरासत में

0
851
Attack on Priest
राजस्थान के करौली में भी ऐसी ही घटना सामने आई थी। और अब यूपी के गोंडा में एक मंदिर के पुजारी पर हमले का मामला सामने आया है।

Gonda: साधुओं की हत्या का सिलसिला थमने का नाम नही ले रहा। पहले महाराष्ट्र में इस तरह की भयानक घटना हुई, असके बाद राजस्थान के करौली (Attack on Priest) में भी ऐसी ही घटना सामने आई थी। और अब यूपी के गोंडा में एक मंदिर के पुजारी पर हमले का मामला सामने आया है। गोंडा के कोतवाली इटियाथोक क्षेत्र के तिर्रे मनोरमा स्थित राम जानकी मंदिर के पुजारी ((Attack on Priest) को शनिवार रात लगभग दो बजे हमलवारों ने गोली मार दी। पुजारी को घायल हालत में जिला अस्पताल लाया गया, जिसके बाद उन्हें लखनऊ रेफर कर दिया गया। हमले के पीछे भूमाफियाओं का हाथ बताया जा रहा है। 

लड़की से ‘सिर्फ दोस्ती’ करने पर डीयू के छात्र को पीट-पीटकर मार डाला

आपको बता दें राम जानकी मंदिर में दो पुजारी रहते हैं। इनमें से एक पुजारी सम्राट सिंह को रात दो बजे गोली मारने (Attack on Priest) की सूचना मिली थी। गोली उनके बायें कंधे से लगकर निकल गई थी। पुलिस मौके पर पहुंची और पुजारी को जिला अस्पताल लाया गया। उनकी स्थिति नॉर्मल थी और लखनऊ के जीएमयू रिफर किया गया। फिलहाल स्थिति नॉर्मल बताई जा रही है।’

दरअसल, मनोरमा उद्गमस्थल की संपत्ति (Uttar Pradesh News) को लेकर काफी दिनों से विवाद है जिसको लेकर पिछले साल यहां के दूसरे पुजारी सीताराम दास पर भी हमला हो चुका है। एसपी के मुताबिक, ‘पुजारी ने तहरीर में चार लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास का आरोप लगाया है। एफआईआर दर्ज कर ली गई है, इनमें से दो लोगों से पूछताछ जारी है। पुजारी ने बताया कि गांव के कुछ लोगों से जमीनी विवाद चल रहा है। पूर्व में भी मुकदमे भी पंजीकृत हो चुके हैं। जांच जारी है जो भी दोषी पाए जाएंगे, कार्रवाई की जाएगी।   

अवैध संबंध के शक में पति ने पत्नी का काटा सिर, कहा- बहुत बुरी थी

बता दें कि राजस्थान के करौली में मंदिर के पुजारी (Uttar Pradesh News) को जिंदा जलाकर मारने का मामला गर्माया हुआ है। करौली जिले के एक छोटे से गांव बुंका में राधा-कृष्ण मंदिर में पुजारी बाबूलाल वैष्णव की बुधवार को हत्या कर दी गई थी। गांव के कुछ दबंग लोगों ने जमीन विवाद के चलते बाबूलाल को जला दिया था। 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here