पहली बार होगी किसी महिला को फांसी, जानिए खूनी इश्क की दास्तां

बावन खेड़ी हत्याकांड में शबनम और सलीम की याचिका खारिज कर दी गई है। भारत में पहली बार एक महिला को फांसी दी जाएगी।

0
1470
Amroha Murder Case
बावन खेड़ी हत्याकांड में शबनम और सलीम की याचिका खारिज कर दी गई है। भारत में पहली बार एक महिला को फांसी दी जाएगी।

Amroha: बावन खेड़ी हत्याकांड (Amroha Murder Case) में शबनम और सलीम (Shabnam and Salim) की दया याचिका खारिज कर दी गई है। भारत में पहली बार एक महिला को फांसी दी जाएगी। दो लोगों का इश्क खूनी दास्तां बन जाएगा इस बात अंदाजा (Amroha Murder Case) किसी को नहीं था। 

बसपा नेता की हत्या, बदमाश गोली मारकर हुए फरार

बता दें 14 अप्रैल, 2008 की रात प्रेमी सलीम के साथ मिलकर माता-पिता और मासूम भतीजे समेत परिवार के सात लोगों को मौत के घाट (Amroha Murder Case) उतार दिया। शबनम की दया याचिका को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने खारिज कर दिया गया है। ऐसे में अब उसका फांसी पर लटकना तय है। 

शबनम (Shabnam) को मथुरा जेल में फांसी दी जाएगी और आजादी के बाद वो पहली महिला होंगी जिन्हें फांसी पर लटकाया जाएगा। हालांकि इससे पहले सीरियल किलर रेणुका शिंदे और सीमा गावित को 31 अगस्त, 2006 में फांसी की सजा सुनाई गई थी लेकिन अभी तक फांसी दी नहीं गई। 

जिस इस्लाम की पत्नी को दी जिंदगी उसी ने उतारा मौत के घाट

जानें पूरा मामला-

अमरोहा (Amroha Murder Case) जिले के बावनखेड़ी गांव में रहने वाले शौकत अली पेशे से टीचर थे। अली के परिवार में पत्नी, बेटा, बहू, बेटी, और भतीजा रहते थे। उनकी बेटी शबनम गांव में ही शिक्षामित्र बन गई थी। कुछ समय बाद ही गांव के एक लड़के सलीम के साथ प्यार हो गया। दोनों शादी करना चाहते थे लेकिन परिवार को ये रिश्ता मंजूर नहीं था। परिवार के खिलाफ जाकर दोनों ने साजिश रची।

जिसके बाद 14 अप्रैल, 2008 की रात को शबनम (Amroha Murder Case) और उसके प्रेमी ने मिलकर पूरे परिवार को कुल्हाड़ी से काटकर जान से मार दिया। दस महीने के भतीजे को मारने से पहले शबनम के हाथ नहीं कपकपाए। घटना के बाद सलीम वहां से भाग गया और शबनम ने शोर मचाकर लोगों से कहा कि घर में बदमाश घुस आए थे। घटना के चौथे दिन पुलिस ने शबनम और सलीम को हिरासत में ले लिया, पूछताछ के दौरान दोनों ने अपना जुर्म मान लिया था।

घटना के वक्त थी गर्भवती-

शबनम और सलीम (Shabnam and Salim) के बीच शारिरीक संबंध थे। जिसके बाद वे गर्भवती हो गई थी। उसके पेट में सलीम का बच्चा पल रहा था। ऐसी हालत में भी शबनम ने दस माह के मासूम को मार दिया। शबनम ने जेल में ही बेटे को जन्म दिया। उसका नाम मुहम्मद ताज रखा गया। 

क्राइम से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Crime News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here