रातों रात में कचरे ने कपल को बना दिया करोड़पति, जानिए आखिर कैसे

0
79

इस दुनिया में हम सभी अमीर बनने का सपना देखते हैं. जिनमें से कई लोगों का ये सपना कड़ी मेहनत करके पूरा हो जाता है, तो कुछ लोगों को बिना कुछ मेहनत किए ही सफलता मिल जाती है. कहते है ना कब किसकी किस्मत बदल जाए, कुछ कहा नहीं जा सकता है. ऐसा ही कुछ एक जुड़ी के साथ हुआ, जिनकी किस्मत अचानक से रातोंरात में बदल गई और वो रोडपति से करोड़पति बन गए. तो आइए आपको बताते हैं आखिर ऐसा क्या हुआ जो एक ही रात में ये करोड़पति बन गए.

एक ही रात में बने करोड़पति

आज हम आपको अमेरिका के लुइसियाना में रहने वाली एक जुड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी किसम्त एक कचरे ने बदल दी और वो करोड़पति बन गए. अब आपके मन में जरूर इस तरह का सवाल आया होगा कि भला कोई कैसे कचरे की वजह से करोड़पति बन सकता है? आपको बता दें कि ये जब अपनी घर में सफाई कर रहे थे तब इन्हें कचरे में लॉटरी का टिकट मिला.

दरअसल, कपल हैरोल्ड और टीना की लॉटरी की टिकट गुम हो चुकी थी. जिस वजह से रिजल्ट की घौषणा होने पर इनके पास अपनी टिकट नहीं थी, लेकिन इन्हें इस बात का अंदाजा ही नहीं था कि टिकट घर में ही है. वहीं जब इन्हें अपने घर के एक कोने में रखे नाइटस्टैंड में लॉटरी टिकट की रखी हुई मिली तो ये काफी खुश हो गए.

आपको बता दें कि लॉटरी के रिजल्ट की घौषणा होने के 180 दिनों के अंदर ही क्लेम किया जा सकता है. अच्छी बात ये थी कि इन दोनों को जिस दिन अपनी टिकट मिली उस दिन क्लेम की आखिरी तारीक थी. जिस वजह से इन्होंने जल्दी से वेबसाइट को खोलकर अपनी टिकट का नबंर मिलाया तो दोनों का खुशी का ठिकाना ही नहीं रहा, क्योंकि ये लॉटरी जीत चुके थे. जिसके चलते इन दोनों को 1.8 मिलियन डॉलर यानी लगभग 12.68 करोड़ रुपये का क्लेम मिला. वहीं इन दोनों को टैक्स कटकर केवल 1.27 मिलियन डॉलर यानी 9 करोड़ रुपए ही मिलें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here