यूपी के बुलंदशहर में भड़की हिंसा, इंस्पेक्टर सहित दो की मौत

0
155
डि़जाइन फोटो।

बुलंदशहर। बुलंदशहर के सियाना थानाक्षेत्र में खेत में गौवंश के अवशेष मिलने के बाद विरोध कर रहे ग्रामीणों और पुलिस के बीच हिंसक झड़प हुई. इस हिंसक झड़प में एक इंस्पेक्टर की मौत हो गई. वहीं, भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस द्वारा की गई फायरिंग में उपद्रव कर रहे एक युवक की मौत हो गई है. जबकि एक की हालत गंभीर बनी हुई है. फिलहाल, पूरे शहर में तनाव की स्थिति बनी हुई है. वहीं, मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है.

बताया गया है कि बुलंदशहर के सियाना थानाक्षेत्र के एक गांव में खेत में गौवंश के अवशेष मिले थे. इसके बाद ग्रामीण लोग ट्रैक्टर ट्रॉली में अवशेष डाल कर रोड जाम कर विरोध कर रहे थे. मामले की सूचना की मिलते गुस्साए लोगों को समझाने के लिए पुलिस मौके पर पहुंची. लेकिन इसी बीच पुलिस और उपद्रवियों के बीच झड़प हो गई. इसके बाद पुलिस ने स्थिति पर काबू करने के लिए हवाई फायरिंग की. लेकिन लोगों का गुस्सा और भड़क गया.

इसके बाद भीड़ में से ही किसी ने पुलिस पर फायरिंग कर दी. जिससे गोली सीधे इंस्पेक्टर सुबोध सिंह को लग गई. इसके बाद उन्हें आनन-फानन में उन्हें अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों की टीम ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. वहीं, एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें पुलिस इंस्पेक्टर जीप से नीचे गिरे दिख रहे हैं और वहां मौजूद लोग उनका वीडियो बना रहे हैं.

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर आनंद कुमार के अनुसार इस घटना में एक इंस्पेक्टर की मौत हुई है, जबकि 6 सिपाही घायल हुए हैं. वहीं, पुलिस द्वारा की गई फायरिंग में भीड़ में शामिल एक युवक की मौत हो गई है. जबकि एक युवक गंभीर रूप से घायल हुआ है. मरने वाला युवक बीजेपी नेता का बेटा बताया जा रहा है. फिलहाल, घटनास्थल पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here