गणतंत्र दिवस पर दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति होगें भारत के मुख्य अतिथि

0
18
दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति रैमफोसा

इस बार के गणतंत्र दिवस पर भारत में दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति रैमफोसा बतौर मुख्य अतिथि होंगे. क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति रैमफोसा को इस गणतंत्र दिवस समारोह के लिए आमंत्रित किया है और अच्छी बात यह है कि इस न्योते को दक्षिण अफ्रीकी नेता ने स्वीकार भी कर लिया है.

दरअसल, प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को जी-20 की बैठक के बाद ट्वीट कर कहा कि वह दक्षिण राष्ट्रपति सीरिल रैमफोसा से मिलकर बेहद खुश हैं. ऐसे में 2019 के गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रपति रैमफोसा का स्वागत करना हमारे लिए बहुत बड़ी बात होगी ये हमारे देश के लिए सम्मान की बात होगी. उन्होने कहा कि बापू का दक्षिण अफ्रीका से जुड़ाव जगजाहिर है.

रैमफोसा और मोदी की मुलाकात के बाद विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया, ‘महात्मा गांधी के 150 साल और 100 साल मदीबा के।’ उन्होंने कहा कि इस साल 18 जुलाई को वैश्विक नेता नेल्सन मंडेला के जन्म के सौ साल हो गए हैं . उन्होंने कहा कि रैमफोसा की भारत यात्रा से दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंध में मजबूत होंगे. इस मौके पर दोनों देशों के लोगों के बीच भी आपसी जुड़ाव बढ़ेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here