CUET UG 2022: NTA  ने कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट परीक्षा शहर सूचना पत्र जारी

0
307
CUET UG 2022 NTA ने कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट परीक्षा शहर सूचना पत्र जारी
CUET UG 2022 NTA ने कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट परीक्षा शहर सूचना पत्र जारी

नई दिल्ली:  नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट [CUET (UG) -2022 के उम्मीदवार को आवंटित परीक्षा शहर की अग्रिम सूचना जारी कर दी है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट cuet.samarth.ac.in से परीक्षा शहर सूचना पत्र डाउनलोड कर सकते हैं, सीयूईटी यूजी 2022 भारत भर के 500 शहरों और भारत के बाहर 10 शहरों में स्थित विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर 15 से 20 जुलाई, 2022 (अन्य स्नातक परीक्षाओं के दिनों को छोड़कर) तक आयोजित होने वाला है। परीक्षा केंद्र का विवरण दिखाने वाला चरण I का प्रवेश पत्र आज, 12 जुलाई को शाम 6.00 बजे से डाउनलोड के लिए उपलब्ध होगा।

यहाँ आधिकारिक सूचना है।

परीक्षा लगभग 14,90,000 उम्मीदवारों के लिए निर्धारित की गई है, जिसमें पहले स्लॉट में लगभग 8,10,000 उम्मीदवार और दूसरे स्लॉट में लगभग 6,80,000 उम्मीदवार हैं। इन उम्मीदवारों ने 90 विश्वविद्यालयों में विषयों के 54,555 अद्वितीय संयोजनों के लिए आवेदन किया है, अधिसूचना पढ़ता है।

CUET UG परीक्षा शहर सूचना पर्ची डाउनलोड करने के चरण

आधिकारिक वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जाएं

कैंडिडेट्स एक्टिविटी में जाएं और लॉग इन करें

परीक्षा शहर सूचना पर्ची देखें और डाउनलोड करें

भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें

अधिक जानकारी के लिए, उम्मीदवारों को यहां आधिकारिक वेबसाइट पर जाने की सलाह दी जाती है।

स्क्रॉल.इन को भारत में सबसे व्यापक पहुंच वाला केवल-डिजिटल समाचार संगठन बनाने के लिए धन्यवाद

हम आपसे अनुरोध करते हैं कि स्क्रॉल ग्राउंड रिपोर्टिंग फंड के लिए वित्तीय योगदान देकर हमारी पुरस्कार विजेता पत्रकारिता का समर्थन करें। फंड यह सुनिश्चित करेगा कि हम उन प्रश्नों को पूछना जारी रख सकते हैं जिन्हें पूछे जाने की आवश्यकता है, जांच करें कि क्या उजागर करने की आवश्यकता है, दस्तावेज जो बिना दर्ज किए नहीं जाना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here