इस खबर के बाद फ्यूचर रिटेल के शेयर में आया 5 फीसदी उछाल

फ्यूचर समूह पर अपोलो ग्लोबल मैनेजमेंट इंक, ब्लैकस्टोन ग्रुप इंक और यूबीएस ग्रुप एजी जैसी कंपनियों का कर्ज बकाया है.

0
194
Share Market Update

Delhi: रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) में लगातार विदेशी निवेशकों की संख्या बढ़ती जा रही है. जिसके बाद जानकारी मिली है कि खुदरा कारोबार में नियंत्रण के लिए मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) किशोर बियानी की कंपनी फ्यूचर ग्रुप (Future Group) की हिस्सेदारी खरीदने जा रही है. जिसके बाद सोमवार को फ्यूचर रिटेल लिमिटेड (Future Retail Limited) के शेयर (Share Market Update) में 5 फीसदी का उछाल देखने को मिला. रिपोर्ट के मुताबिक दोनों कंपनी के बीच समझौता अंतिम चरण चल रहा है और जल्द इसकी घोषणा हो सकती है.

Covid-19 in India: देश में कुल कोरोना मामले 14,83,157, मरने वालों की संख्या 33 हजार के पार

अगर ये डील हो जाती है तो शेयर मार्किट (Share Market Update) में भी फ्यूचर रिटेल को फायेदा होगा. और भविष्य में फ्यूचर रिटेल के शेयर में ओर उछाल देखने को मिलेगा. कुछ समय पहले ये खबरें भी थी कि रिलायंस इंडस्ट्रीज फ्यूचर समूह की कुछ इकाइयों में हिस्सेदारी खरीद सकती है. लेकिन फ्यूचर ग्रुप ने उस समय रिलायंस इंडस्ट्रीज से किसी भी प्रकार की डील की खबर से इनकार किया था. रिलायंस के इस निवेश से फ्यूचर समूह के फाउंडर किशोर बियानी को कर्ज उतारने में मदद मिल जाएगी. जानकारी के अनुसार दोनों कंपनियों के बीच नियमों और शर्तों को लेकर सहमति बन चुकी है.

Reliance Industries Ltd: AGM बैठक में हुए ये बड़े ऐलान, अब 2-G मुक्त बनेगा भारत

इस डील के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज अन्य क्षेत्र जैसे ग्रॉसरी, फैशन और डेली इस्तेमाल की चीजों के बाजार में अपनी स्थिति मजबूत बना सकती है. कहा जा रहा है कि मुकेश अंबानी और किशोर बियानी के बीच डील फाइनल होने के बाद फ्यूचर रिटेल, फ्यूचर लाइफस्टाइल फैशन और फ्यूचर सप्लाई चेन सॉल्यूशन्स का विलय हो सकता है. जिस पर मुकेश अंबानी का मालिकाना हक हो जाएगा.

Gold-Silver Price: चांदी की चमक ने सोने को भी पीछे छोड़ा, इतनी पहुंची कीमत

इस डील के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज का ई-कॉमर्स बिजनेस में दबदबा बढ़ जाएगा. आपको बता दें कि टेलिकॉम और तेज बाजार के बाद रिलायंस की नजर रिटेल बाजार पर है. हाल ही समूह ने रिलायंस रिटेल (Jiomart) को ऑनलाइन लॉन्च किया है. और सफल रहा है. फ्यूचर समूह की 5 लिस्टेड कंपनियां में फ्यूचर कंज्यूमर लिमिटेड और फ्यूचर लाइफस्टाइल फैशन लिमिटेड शामिल हैं. फ्यूचर समूह पर अपोलो ग्लोबल मैनेजमेंट इंक, ब्लैकस्टोन ग्रुप इंक और यूबीएस ग्रुप एजी जैसी कंपनियों का कर्ज बकाया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here