नए साल से इन फोन्स में बंद होगा वॉट्सएप, जानें कैसे करें अपडेट

WhatsApp 1 जनवरी से कुछ स्मार्टफोन्स में काम करना बंद कर देगा।स्मार्टफोन्स और आईफोन के पुराने वर्जन में सपोर्ट नहीं करेगा।

0
235
Whatsapp New Policy
सावधान! WhatsApp में अब कुछ भी नहीं रहेगा Private, यहां जाने क्या है खतरा...

New Delhi: कोरोना का कहर देश में थमने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसे में ज्यादातर लोग अपने घरों से ही दफ्तर का काम कर रहे है। इस बीच कई लोग काम करते-करते (WhatsApp Update) चला लेते है, क्योंकि घर पर कोई बॉस तो बैठा नहीं है। बता दें सोशल मीडिया भी इस सच्चाई से परे नहीं है लिहाजा वाट्सऐप से जुड़ी ये खबर आपको जरूर पढ़ लेनी (WhatsApp Update) चाहिए। 

शेयर बाजार में शानदार तेजी, इतने अंकों से अधिक चढ़ा सेंसेक्स और निफ्टी…

ऐसा इसलिए भी जरूरी है कि कहीं आप आने वाले नए साल 2021 (WhatsApp Update) में आप अपने परिवार और दोस्तों को शुभकामनाएं देने से पीछे ना हट जाए। दरअसल WhatsApp 1 जनवरी से कुछ स्मार्टफोन्स में काम करना बंद करने वाला है। ऐसा इसलिए क्योंकि व्हाटसएप (WhatsApp) स्मार्टफोन्स और आईफोन के कुछ पुराने वर्जन में सपोर्ट नहीं करेगा।

कौन नहीं चला पाएगा बॉट्सऐप-

अगर आपके पास आईफोन है या आईफोन 4 हो तो वाट्सऐप नहीं (WhatsApp Update) चलेगा। लेटेस्ट ओएस 14 आईफोन 6s फोन पर सपोर्ट करता है। ऐसे में जिन यूजर्स के पास आईफोन 4S, आईफोन 5, आईफोन 5S, आईफोन 6 और आईफोन 6S होगा उन्हें वाट्सऐप चलाने के लिए अपना फोन iOS 9 में अपडेट करना पड़ेगा। 

500 रुपये से कम में बेस्ट प्रीपेड वाउचर, जानें फायदा

एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स की बात की जाए तो इस लिस्ट में HTC डिजायर, एलजी ऑप्टिमस ब्लैक और दूसरे स्मार्टफोन शामिल हैं। यानी की जो स्मार्टफोन एंड्रॉयड 4.0.3 पर काम करते हैं उन्हें अपना फोन अपडेट करना होगा। अगर आपको चेक करना है कि आपका फोन लेटेस्ट एंड्रॉयड है या नहीं तो इसके लिए आप सेटिंग्स मेन्यू में जा सकते हैं और About फोन में जाकर अपडेट्स को चेक कर सकते हैं। 

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Business News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here