आज से खुले तीन IPO, निवेशकों को मिल सकता है मुनाफा

आज से तीन नए आईपीओ खुले हैं। इस आईपीओ के जरिए बड़ी कंपनियों में निवेश का मौका मिल रहा है।

0
189
Uti mutual fund
आज से तीन नए आईपीओ खुले हैं। इस आईपीओ के जरिए बड़ी कंपनियों में निवेश का मौका मिल रहा है।

New Delhi: शेयर बाजार में पैसे लगाने वालों के लिए खुशखबरी सामने आई है। आज से तीन नए आईपीओ (Uti mutual fund) खुले हैं। इस आईपीओ के जरिए बड़ी कंपनियों में निवेश का मौका मिल रहा है। आखिर कौसनी है ये तीन कंपनियां तो हम आपको बता दें यूटीआई म्यूचुअल फंड यानी यूटीआई ऐसेट मैनेजमेंट कंपनी, लिखिथा इंफ्रा और मझगांव डाक। इन तीन कंपनियों के आईपीओ आज खुलकर 1 अक्टूबर यानी गुरुवार को बंद होगा।

जनवरी से बदलेगा चेक पेमेंट करने का नियम, RBI ने दी जानकारी

यूटीआई म्यूचुअल फंड यानी यूटीआई ऐसेट मैनेजमेंट (Uti mutual fund) कंपनी अपने आईपीओ के जरिए करीब 2160 रुपये जुटा सकती है और लिखिथा इंफ्रा 61.20 करोड़ रुपये जुटाने के लक्ष्य लेकर चल रही है। मझगांव डाक ने 444 करोड़ रुपये जुटाने की उम्मीद जताई है। इन तीनों कंपनियों का आईपीओ चूंकि एक ही दिन खुला है तो इनकी प्रकिया एक साथ ही पूरी होने जा रही है। तीनों कंपनियों के आईपीओ के शेयरों का अलॉटमेंट 7 अक्टूबर को होगा और 9 अक्टूबर को फाइनल हो जाएगा। कंपनियों में शेयर बाजारों की लिस्टिंग आगामी 12 अक्टूबर को होगी।

आईपीओ में प्राइस बैंड 552-554 रुपये प्रति शेयर है और इसका लॉट साइज 27 शेयर है। कंपनी 2160 करोड़ रुपये जुटाने के लिए आईपीओ लाई है। यूटीआई (Uti mutual fund) देश की आठवीं सबसे बड़ी म्यूचूअल फंड कंपनी है और शेयर बाजार में लिस्ट होने वाली देश की तीसरी म्यूचुअल फंड मानी जाती है। आईपीओ के लिए प्रति शेयर प्राइस बैंड 117 से 120 रुपये तय हुआ है। इसका लॉट साइज 125 शेयर का है।

गहने बेचकर वकीलों की फीस भर रहें है अनिल अंबानी

आईपीओ से मिलने वाली पूंजी के जरिए कंपनी अपनी वर्किंग कैपिटल की जरूरतों को पूरा करेगी। ये हैदराबाद की तेल और गैस पाइपलाइन इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विस प्रोवाइडर कंपनी है और आईपीओ से कंपनी 61.20 करोड़ रुपये हासिल करने का लक्ष्य लेकर चल रही है। आईपीओ (Uti mutual fund) आज से एक अक्टूबर तक खुलेगा और इसके लिए प्रति शेयर का प्राइस बैंड 135-145 रुपये प्रति शेयर होने जा रहा है। आईपीओ का लॉट साइज 103 शेयर का है और इस इनीशियल पब्लिक ऑफर से कंपनी 444 करोड़ रुपए जुटाएगी। ये एक सरकारी कंपनी है और इसका 31 मार्च 2020 तक राजस्व 162.79 करोड़ रुपये रहा है।

——————————————————————————————————

देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें और Twitter पर फॉलो करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here