ट्रेन से सफर करने जा रहे है तो हो जाए सर्तक, रेलवे ने कैंसिल की 34 ट्रेनें

रेलवे ने 31 दिसंबर तक कई ट्रेनें कैंसिल कर दी हैं। रेलवे ने काफी ट्रेनों को रद्द करने का फैसला लिया है।

0
404
Train Delay Update
रेलवे ने 31 दिसंबर तक कई ट्रेनें कैंसिल कर दी हैं। रेलवे ने काफी ट्रेनों को रद्द करने का फैसला लिया है।

Train Update: उत्तर भारत के पहाड़ों पर कड़ाके की ठंड देखने को मिल (Train Delay Update) रही है। साथ ही मैदानी इलाकों में कोहरा शुरु होने लगा है। इस बीच भारतीय रेलवे पर असर देखने को मिल रहा है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रेलवे ने 31 दिसंबर तक कई ट्रेनें कैंसिल कर दी हैं। रेलवे ने काफी ट्रेनों को रद्द करने का फैसला लिया है। इसके साथ ही कई ट्रेनों के समय में भी बदल दिए गए है। अगर आप ट्रेंन (Train Delay Update) से कही जाने का प्लान कर रहे है तो उससे पहले आप अपनी गाड़ी का स्टेटस जरूर चेक कर लें। 

पीएम मोदी ने वीर जवानों को दी श्रद्धांजलि, जानें इतिहास

34 ट्रेनें कैंसिल-

जानकारी के अनुसार, 16 से 31 दिसंबर के बीच कुल 34 ट्रेनें कैंसल (Train Delay Update) की गई हैं। जिन ट्रेनों को कैंसिल किया जा रहा है, उनमें कुछ ट्रेनें ऐसी भी हैं, जो हर रोज चलती हैं। इन ट्रेनों के कैंसिल होने से यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि, इन ट्रेनों में जिन यात्रियों ने पहले से टिकट रिजर्व करवा रखे होंगे, उन्हें पैसे रिफंड किए जाएंगे।

किसानों के प्रदर्शन का पड़ा असर-

ठंड के साथ-साथ कृषि बिल के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन की वजह से रेलवे ने कई ट्रेनों को कैंसिल (Train Cancel Update) कर दिया है। रेलवे ने अमृतसर-दरभंगा को कैंसिल किया है। ये ट्रेन अमृतसर से 13 दिसंबर को चलने जा रही थी। इसके अलावा अमृतसर-जयनगर अंबाला और जयनगर-अमृतसर अंबाला भी बंद कर दी गई है। 

आज चिल्ला बॉर्डर को जाम करने की चेतावनी, SC में होगी सुनवाई

इनमे से कई ट्रेनें कोविड स्पेशल (Train Cancel Update)  के तौर पर चल रही थी। इन पर भी रोक लगाई जा सकती है। इसलिए टिकट कराने से पहले एक बार ध्यान से चेक कर ले कि जहां आप जाना चाहते है उस जगह की ट्रेन जा भी रही है या नही। कोहरे की वजह से साफ दिखाई न देने से ट्रेनों की गति सामान्य दिनों की अपेक्षा कम रहती है। ऐसे में वह समय से लेट चल रही हैं। 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here