पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर, राजधानी में 82.08 रुपये प्रति लीटर

सरकारी तेल कंपनियों HPCL, BPCL और Indian Oil ने रविवार को तेल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 82.08 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है।

0
250
Petrol-Diesel Prices
पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर, राजधानी में 82.08 रुपये प्रति लीटर

New Delhi: अंतरराष्ट्रीय बाजार में कोरोना वायरस के प्रकोप से राहत नहीं मिली है। इसके चलते देश में तेल की कीमतों में सुस्ती ही चल रही है। लगातार तेल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हो रही है या फिर कोई बदलाव नहीं किया जा रहा है। इसी बीच सरकारी ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMCs) ने रविवार को आम आदमी को बड़ी राहत दी है। सरकारी तेल कंपनियों HPCL, BPCL और Indian Oil ने रविवार को तेल की कीमतों (Petrol-Diesel Prices) में कोई बदलाव नहीं किया है।

लगातार बढ़ रहे पेट्रोल के दाम, जानें आज की कीमत

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल  की कीमत 82.08 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है, जबकि डीजल (Petrol-Diesel Prices) की कीमत 73.27 रुपये प्रति लीटर है। बता दें कि शनिवार को तेल कंपनियों ने डीजल के दाम में 13 पैसे प्रति लीटर की कटौती की थी। बीते अगस्त की बात करें तो पिछले महीने की शुरूआत से ही पेट्रोल की कीमतों में जो आग लगनी शुरू हुई , वह एक सितंबर तक जारी रही।

इधर दिल्ली की बात करें तो यहां बीते 13 किस्तों में पेट्रोल प्रति लीटर 1.65 पैसे महंगा हो गया है। हालांकि अभी तीन दिनों से पेट्रोल की कीमत में बढ़ोतरी नहीं हुई है।वहीं बीते जुलाई में देखा जाए तो सरकारी तेल कंपनियों ने सिर्फ डीजल का दाम ही बढ़ाया था। उस दौरान 10 किस्तों में डीजल के दाम बढ़ाए गए थे। दिल्ली से सटे नोएडा की बात करें तो पेट्रोल 82.36 रुपये और डीज़ल 73.59 रुपये प्रति लीटर है।

पेट्रोल-डीजल के दाम में आज ये हुआ बदलाव

बता दें कि पेट्रोल डीजल के भाव रोजाना बदलते हैं और सुबह 6 बजे अपडेट किए जाते हैं। पेट्रोल डीजल का रोज़ का रेट आप SMS के जरिए भी जान सकते हैं। इंडियन ऑयल के ग्राहक RSP लिखकर 9224992249 नंबर पर और बीपीसीएल उपभोक्ता RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर भेज जानकारी हासिल कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here