TCS ने 16,000 करोड़ रुपये के बायबैक का किया ऐलान, बढ़ाई अपने कर्मचारियों की सैलरी

भारत की सबसे बड़ी आई टी कंपनी TCS अपने कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी कर रही है। ये वेतन वृद्धि 1 अक्टूबर 2020 से लागू मानी जाएगी।

0
241
Tata Consultancy Services
TCS ने 16,000 करोड़ रुपये के बायबैक का किया ऐलान, बढ़ाई अपने कर्मचारियों की सैलरी

New Delhi: भारत की सबसे बड़ी आई टी कंपनी Tata Consultancy Services (TCS) अपने कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी (Salary Hike) कर रही है। कंपनी ने फैसला किया है कि ये वेतन वृद्धि 1 अक्टूबर 2020 से लागू मानी जाएगी। बता दें कि कोरोना संकट के बीच ज्‍यादातर कंपनियों ने कर्मचारियों की छंटनी की हैं या वेतन में कटौती की हैं।

अंबानी 13वें साल भी अमीरों में टॉप पर, कई नए नाम भी शामिल

इसी बीच कंपनी Tata Consultancy Services ने 30 सितंबर को 2020 को समाप्त दूसरी तिमाही के नतीजे घोषित कर दिए हैं जिसके मुताबिक, इस तिमाही में कंपनी का मुनाफा पिछली तिमाही की तुलना में 6.7 फीसदी की बढ़त के साथ 7,475 करोड़ रुपये रहा है। इसके साथ ही कंपनी ने यह भी घोषित किया है कि वो 16,000 करोड़ रुपये का बायबैक ऑफर लाएगी। नतीजों का ऐलान करने के साथ ही कंपनी ने यह भी बताया कि इस तिमाही में उसको 6.8 अरब डॉलर के सौदे मिले हैं।

टीसीएस के मुताबिक, कंपनी ऑर्गेनिक टैलेंट डेवलपमेंट में निवेश जारी रखेगी। इसका मकसद कर्मचारियों की क्षमता बढ़ाना है। टीसीएस के कर्मचारियों ने वित्‍त वर्ष 2020-21 की दूसरी तिमाही में 1.02 करोड़ घंटे क्‍लासेसचलाईं, जो पहली तिमाही के मुकाबले 29 फीसदी ज्‍यादा हैं। बता दें कि 30 सितंबर 2020 तक कंपनी में 4,53,540 कर्मचारी थे।

YONO में होगा बड़ा बदलाव, SBI चेयरमैन ने दिए संकेत

इसके अलावा आईटी कंपनी विप्रो भी 13 अक्टूबर को बायबैक की घोषणा करेगी। इसी दिन इसके फाइनेंशियल रिजल्ट आने हैं। यह पता तभी चलेगा कि कंपनी किस भाव पर और कितने करोड़ शेयरों का बायबैक करेगी। वहीं मजेस्को भी बायबैक ला रही है। इसकी घोषणा आज यानी 8 अक्टूबर को की जा सकती है। कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज को यह जानकारी दी है।


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here