जल्द आने वाली हैं टाटा और मारुती की CNG कारें, इसी साल होगीं लॉन्च

0
554
Tata Maruti CNG Car
टाटा और मारुती जल्द ही अपनी सीएनजी कारें लॉन्च करेगी।

Tata Maruti CNG Car: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी ने लोगों का हाल बेहाल कर रखा है लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर बढ़ती महंगाई ने आम जनता की कमर तोड़ रखी है। बीते दिनों पेट्रोल 100 के पार पहुंच गया साथ ही डीजल के दामों में भी 21 रु. की बढ़ोतरी हुई है।

Read Also: पेट्रोल के दामों में फिर भड़की आग, जानिए आपके शहर का रेट

ऐसे में याद आते हैं केवल सीएनजी वाहन लोगों की सीएनजी वाहनों की मांग को देखते हुए कार कंपनियों ने 5 नई CNG कारों को लॉन्च करने का फैसला लिया है। इस लिस्ट में सबसे पहले नाम आता है टाटा और मारुति (Tata Maruti CNG Car) कारों का। बता दें की अभी तक सिर्फ मारुति ही CNG कार बनाती थी, लेकिन अब टाटा भी जल्द अपनी CNG कार को लॉन्च करेगी। आइये जानते हैं दोनों कंपनियों की सीएनजी कारों के बारे में-

टाटा की टियागो CNG-
जल्द ही टाटा मोटर्स अपनी बेस्ट सीएनजी कार पेश करने जा रही है। टाटा अ्पनी कार टियागो का CNG वेरिएंट लॉन्च करने जा रही है। इस कार को इसी साल दिवाली तक लॉन्च किया जाएगा। टाटा की ये सीएनजी कार लोगों को बेहद पसंद आएगी।

Read Also: आम आदमी को लगा झटका! आज से LPG सिलेंडर हुआ महंगा…जानें रेट

मारुति सुजुकी सेलेरियो CNG-
मारुति सुजुकी ने सबसे ज्यादा सीएनजी कारें लॉन्च की हैं। मारुति सुजुकी की सेलेरियो CNG का नया वेरिएंट पेश तकरने जा रही है। मारुति सुजुकी सेलेरियो को स्मार्ट फीचरस् के साथ लॉन्च किया जाएगा बता दें कि सेलेरियो CNG ये नया वेरिएंट पहले से ज्यादा माइलेज देगा।

मारुति सुजुकी डिजायर CNG-
मारुति सुजुकी मोटर्स ने अपनी डिजायर मॉडल को अपडेट करने जा रही है, अब मारुति सुजुकी अपनी सेडान डिजायर को नये वेरिएंट सीएनजी में लॉन्च करेगी। ये भी लोगों के लिए बेहद किफायती होगी।

टाटा की टिगोर CNG-
टाटा मोटर्स अपनी सेडान टिगोर का CNG वेरिएंट पेश करने जा रही है। बता दें कि, टाटा की यह स्मार्ट कार भी दिवाली तक ही लॉन्च की जाएगी। टिगोर का ये CNG वेरिएंट पेट्रोल कार के मुकाबले ज्यादा माइलेज देगा।

फोर्ड एस्पायर CNG-
अमेरिकन कंपनी फोर्ड भी भारत में सीएनजी कार को लॉन्ज करने जा रही है। बता दें कि, फोर्ड ने अभी तक केवल पेट्रोल और डीजल कारों को ही लॉन्च किया है, लेकिन अब पोर्ड अपनी एस्पायर का CNG वेरिएंट पेश करने जा रही है।

Read more articles on Business News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here