दिवाली से पहले शेयर बाजार में आतिशबाजी, जानिए कितने का हुआ फायदा

शेयर बाजार में जमकर धमाका देखने को मिला है। कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी का रिकॉर्ड 600 अंकों के साथ तेजी से चल रहा है।

0
192
Stock Market Update
शेयर बाजार में जमकर धमाका देखने को मिला है। कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी का रिकॉर्ड 600 अंकों के साथ तेजी से चल रहा है।

New Delhi: दिवाली से पहले शेयर बाजार (Stock Market Update) में जमकर धमाका देखने को मिला है। कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी का रिकॉर्ड 600 अंकों के साथ तेजी से चल रहा है। और सह 42500 के पार चला गया है। तो वहीं निफ्टी में 170 अंकों की तेजी है और यह 12450 के करीब ट्रेड कर रहा है। बाजार में यह लगातार छठें दिन तेजी में है। ब्रॉडर मार्केट में भी तेजी है। मिडकैप और स्मालकैप शेयर उछले हैं। ग्लोबल संकेतों की बात करें तो डाउ फ्यूचर्स में 300 (Stock Market Update) अंकों की तेजी है। एशियाई बाजार भी मजबूत आ गई हैं। 

शेयर बाजार में शानदार बढ़त, निफ्टी भी 12,100 के पार

दिग्गज शेयरों में (Stock Market Update) शानदार रैली देखने को मिल रही है। सेंसेक्स 30 के सभी 30 शेयरों में तेजी है। ICICI बैंक, इंफोसिस, HCLटेक, एचयूएल, एक्सिस बैंक, HDFC बैंक, टेक महिंद्रा, पावरग्रिड, भारती एयरटेल और एशियन पेंट्स आज के टॉप पर चल रहे हैं। आज के कारोबार में बाजार में चौतरफा खरीददारी चल रही है। निफ्टी के सभी प्रमुख 11 इंडेक्स में तेजी देखी जा रही है। बैंक और फाइनेंशियल इंडेक्स में 1.5 फीसदी के करीब तेजी है। आईटी इंडेक्स में 1.5 फीसदी से ज्यादा और रियल्टी इंडेक्स में 1 फीसदी के तेजी है। 

क्या प्राइवेट जॉब करने वालों के आ सकते है अच्छे दिन?

जानकारी के अनुसार भारतीय शेयर मार्केट में (Stock Market Update) निवेश और तेजी से बढ़ने की उम्मीद है। उन्होंने, अगले 5 साल में डबल डिजिट ग्रोथ की उम्मीद जताई है। राकेश झुनझुनवाला का कहना है कि भारत दुनिया का फार्मा किंग बनेगा। भारत में निवेश नहीं आने की कोई वजह नहीं है। आगे मैन्युफैक्चरिंग और सर्विस सेक्टर की ग्रोथ भी बढ़ सकती है। झुनझुनवाला कहना है कि जुलाई में जितनी आशंका थी उससे कम डिफॉल्ट बैंकिंग सेक्टर में हुए हैं। बैंकिंग सेक्टर में डिफॉल्ट आशंकाओं से कम रहे हैं। साथ ही कहा कि कॉरपोरेट्स की वजह से बैंकिंग पर दबाव नहीं है। 

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Business News


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें और Twitter पर फॉलो करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here