जल्द बीमा धारकों को मिलेगा बोनस, एचडीएफसी लाइफ ने घोषित किया अब तक का सबसे ज्यादा बोनस

0
62

HDFC Life Bonus: बीमा धारकों के लिए बीमा कंपनी एचडीएफसी लाइफ (HDFC Life) जल्द देने जा रही बोनस। अपनी बीमा योजनाओं पर अब तक का सबसे ज्यादा बोनस घोषित कर चुकी कंपनी ने 2465 करोड़ रुपये के बोनस का एलान कर दिया है। कंपनी की तरफ से बताया गया है कि कंपनी के 5.87 लाख पॉलिसीधारक इस बोनस के पात्र होंगे।

कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक यह बोनस निदेशक मंडल की अप्रैल में हुई बैठक में मंजूर किया हुआ था। 2465 करोड़ रुपये में से 1803 करोड़ रुपये इसी वित्तीय वर्ष में बीमाधारकों को देने का ऐलान किया है। ये 1803 करोड़ रुपये पूरी होने वाली पॉलिसियों पर या नकद बोनस के रूप में देने का ऐलान किया गया है। शेष राशि भविष्य में परपक्व होने वाली पॉलिसियों, मृत्यु या सरेंडर के वक्त सौंपी जाएंगी।

एचडीएफसी लाइफ की एमडी व सीईओ विभा पदालकर ने जानकारी देते हुए ख़ुशी का इज़हार किया है। उन्होंने कहा कि कंपनी साल दर साल अपने बीमा धारकों को प्रतिस्पर्धी बोनस देती चली आई है। उन्होंने कहा कि हमारे बीमाधारकों की कमाई, उन्हें और उनके परिवार की वित्तीय सुरक्षा पर सबसे ज्यादा जोर देते हैं। उनकी उम्मीदों पर हम खरा उतरने का प्रयास कर रहे हैं और हम उनका विश्वास बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (HDFC Life Insurance), भारत की अग्रणी हाउसिंग फाइनेंस कंपनी एचडीएफसी लिमिटेड और एबर्डन (मॉरीशस होल्डिंग्स) लि. का संगम है। वर्ष 2000 में स्थापित एचडीएफसी लाइफ भारत में अग्रणी जीवन बीमा कंपनी है और इसकी व्यक्तिगत और समूह बीमा योजनाओं की एक श्रृंखला है। ये योजनाएं सुरक्षा, पेंशन, बचत, निवेश और स्वास्थ्य जैसी जरूरतों की आपूर्ति के लिए हैं। 31 मार्च, 2022 तक कंपनी की 39 व्यक्तिगत और 13 सामूहिक बीमा योजनाएं थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here