Whatsapp से बेहतर है ये ऐप, जानें खास बातें

अगर आप वाट्सएप यूज Signal APP करते है तो आपके लिए खास खबर है। खासकर उनके लिए जो अपनी प्राइवेसी का ज्यादा ध्यान रखते है।

0
201
Whatsapp New Policy
अगर आप वाट्सएप यूज करते है तो आपके लिए खास खबर है। खासकर उनके लिए जो अपनी प्राइवेसी का ज्यादा ध्यान रखते है।

Whtsapp News: अगर आप वाट्सएप (Whtsapp Update) यूज करते है तो आपके लिए खास खबर है। खासकर उनके लिए जो अपनी प्राइवेसी का ज्यादा ध्यान रखते है। यूजर्स चाहते हैं कि वाट्सएप के जैसा कोई ऐसा ऑप्शन हो जिसमें उनकी प्राइवेसी को कोई खतरा ना हो साथ ही उसे ऑपरेट करने में परेशानी (Whtsapp Update) ना हो। 

नीरव मोदी के भारत प्रत्यर्पण पर ब्रिटेन कोर्ट 25 फरवरी को सुना सकती है फैसला

आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ मैसेंजर ऐप्स के बारे में जो वाट्सएप (Whtsapp Update) का विकल्प बन सकते है। बता दें यूजर्स की प्राइवेसी को लेकर वॉट्सऐप ने कहा, ‘यूजर्स की निजता का सम्मान और रक्षा करना हमारे डीएनए (DNA) में है। जब हमने वॉट्सऐप शुरू किया, तब से हमने अपनी सेवाओं को मजबूत रखा और अब पहले से ज्यादा मजबूत करना चाहते है।

कौनसा ऐप है बेहतर-

दरअसल, (Signal APP) की खास बात है कि यह पूरी तरह सिक्योर है और इसमें यूजर्स का डाटा शेयर होने का खतरा भी नहीं है। यूजर्स का निजी डाटा निजी ही रहता है उसे कहीं भी शेयर नहीं किया जा सकता। ये यूजर्स के असुरक्षित बैकअप को क्लाउड पर भी नहीं भेजता और यह एनक्रिप्टेड डाटाबेस को आपके फोन में ही सिक्योर रखता है। एक तरफ Signal ऐप आपके फोन में चलेगा, तो वहीं दूसरी तरफ एलन मस्क ने कहा कि इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप Signal दुनिया का सबसे सिक्योर ऐप है। इसके अलावा Signal यूजर्स का पर्सनल डाटा भी नहीं मांगता। जो कि Whatsapp अब प्राइवेसी पॉलिसी के नाम पर कर रहा है। 

अगर आपकी गाड़ी नहीं दे रही माइलेज तो अपनाए ये टिप्स

ये फीचर है खास-

इस ऐप में (Data Linked to You) फीचर दिया गया है। इस फीचर से आप इनेबल करने के बाद कोई भी चौटिंग के दौरान उस चैट का स्क्रीनशॉट ले सकते है। इससे पता चलता है आपकी चैट पूरी तरह सिक्योर है। Signal ऐप की एक और खासियत पर नजर डालें तो यह आपके पुराने मैसेज को ऑटोमेटिकली हटा देता है। इसके लिए यूजर्स 10 सेकेंड से लेकर एक हफ्ते तक का टाइम सेट कर सकते हैं। सेट किए गए टाइम के दौरान आपके मैसेज अपने आप गायब हो जाएंगे। बता दें कि Whatsapp ने भी हाल ही में एक फीचर डिसअपिरिंग नाम से पेश किया था। 

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Business News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here