शेयर बाजार में आई तेजी, जानें कहां पहुंचा निफ्टी

दुनियाभर में शेयर बजारों में खरीदारी का माहौल Share Market जारी है। इसी का असर घरेलू शेयर बाजार में देखने को मिल रहा है।

0
317
Share Market News
दुनियाभर में शेयर बजारों में खरीदारी का माहौल Share Market जारी है। इसी का असर घरेलू शेयर बाजार में देखने को मिल रहा है।

Share Market: कोरोना वैक्सीन का इंतजार भारत में हर शख्स (Share Market News) कर रहा है। इस बीच एक अच्छी खबर सामने आई है। बता दें दुनियाभर में शेयर बजारों में खरीदारी का माहौल जारी है। इसी का असर घरेलू शेयर बाजार में देखने को (Share Market News) मिल रहा है। NSE की माने तो इंडेक्स निफ्टी ने पहली बार 13000 के स्तर को पार किया। 

केंद्र सरकार ने महंगाई भत्ते को लेकर दी ये अहम जानकारी  

BSE का 30 शेयरों वाला इंडेक्स सेंसेक्स 350 अंक बढ़कर 44,419 के नए रिकॉर्ड (Share Market News) स्तर पर है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि भारतीय अर्थव्यवस्था में तेज सुधार देखने को मिल रही है। इसी वजह से दुनियाभर के निवेशक ने भारतीय बाजारों में पैसा लगाया हैं। आने वाले दिनों में शेयर बाजार और ऊंचाइयों पर आ सकता है।

एक्सपर्ट्स के हिसाब से निवेशकों ने शुरुआती कारोबार के दौरान 1.13 लाख करोड़ रुपये की कमाई की है। वहीं, AstraZeneca की वैक्सीन के कारगार होने की खबर से सोने-चांदी (Share Market News) में तेज गिरावट दिखी है। कॉमेक्स पर सोना 4 महीने के निचले स्तर पर पहुंच गया है। घरेलू बाजार में इसके दाम 50 हजार से नीचे हो गए है। चांदी में करीब 2.5 फीसदी की कमी देखने को मिली है। 

दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स बने मस्क, जुकरबर्ग को भी छोड़ा पीछे

NSE की ओर से मंगलवार को जारी सर्कुलर में कहा गया है कि इसके अलावा कार्वी स्टॉक ब्रोकिंग की एक्सचेंज की सदस्यता समाप्त कर दी गई है। सर्कुलर में कहा गया है कि यह आदेश 23 नवंबर से प्रभावी है। NSE ने कहा कि ब्रोकर कंपनी एक्सचेंज के दिशानिर्देशों का अनुपालन करने में सफल रही है। दिशानिर्देशों के तहत शेयर ब्रोकरों के लिए अपनी प्रतिबद्धताओं को पूरा करना जरूरी होता है। इसके अलावा वे किसी तरह की अनुशासनहीनता या गैर-पेशेवर बर्ताव नहीं कर सकते हैं।

निया के बड़े ब्रोकरेज हाउस सीएलएसए ने L&T के शेयर पर खरीदारी की सलाह दी है। शेयर पर 1400 रुपये का लक्ष्य तय किया है। उनका कहना है कि बड़े इंफ्रा प्रोजेक्ट पर फोकस का फायदा मिला है। इसके अलावा तीसरी तिमाही में कंपनी को बड़े ऑर्डर मिले हैं। दूसरी छमाही में पाइपलाइन में 6 लाख करोड़ का ऑर्डर मिला है। 

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Business News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें और Twitter पर फॉलो करें.  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here