SBI ऑनलाइन बैंकिंग सर्विस फिर हुई बहाल, करें अपना काम

देश के बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंककी ऑनलाइन बैंकिंग सेवाएं आज सुबह ठप हो गई थी। और शाम से पहले फिर से इसे बहाल कर दिया गया।

0
147
Online Banking Services
SBI ऑनलाइन बैंकिंग सर्विस फिर हुई बहाल, करें अपना काम

New Delhi: देश के बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) की ऑनलाइन बैंकिंग सेवाएं (Online Banking Services) आज ठप हो गई हैं। बैंक ने खुद एक ट्वीट में इसकी जानकारी दी है। बैंक ने ट्वीट में लिखा था कि “हम अपने ग्राहकों से अनुरोध करते हैं कि वे हमारे साथ बनें रहें। जल्द ही सामान्य सेवा फिर से शुरू हो जाएगी।” बैंक ने बताया कि कनेक्टिविटी इश्यू के कारण ग्राहकों को ऑनलाइन बैंकिंग सर्विसेज को यूज करने में दिक्कत आ रही है।

बैंक के एटीएम (ATM) और पीओएस मशीनें प्रभावित नहीं हुए। दिनभर इसकी वजह से लोग परेशान रहे, लेकिन शाम से पहले ही फिर से बैंक की ऑानलाइन सेवाएं (Online Banking Services) फिर से बहाल हो गई हैं। अब ग्राहक बेफिक्र होकर अपना काम कर सकते हैं। आप ATM से पैसे निकाल सकते हैं और कार्ड से शॉपिंग भी कर सकते हैं। एसबीआई ने कहा था कि सेवाओं को जल्द ही बहाल कर दिया जाएगा।

YONO में होगा बड़ा बदलाव, SBI चेयरमैन ने दिए संकेत

इस मामले को लेकर कई एसबीआई (State bank Of India) ग्राहकों ने ग्लिच के बारे में ट्विटर पर सूचित किया है। SBI के YONO ऐप उपयोगकर्ता भी ऐप के जरिए अपने खातों को यूज करने में असमर्थ रहे। इससे पहले 10 अक्टूबर को बैंक ने अपने ग्राहकों को बताया था कि एसबीआई योनो 11 अक्टूबर और 13 अक्टूबर को दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक मेंटेनेंस में रहेगा।

Reliance Jio: यह उपलब्धि हासिल कर बनी देश की पहली टेलीकॉम कंपनी

जानकारी के लिए बता दें कि देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई की देशभर में 22 हजार से ज्यादा ब्रांच हैं। एसबीआई की मौजूदगी 30 से ज्यादा देशों में है। SBI के 6.6 करोड़ से ज्यादा ग्राहक मोबाइल बैंकिंग और ATM की सुविधा का इस्तेमाल करते हैं। पूरे देश में बैंक के एटीएम/सीडीएम की संख्या 58,000 से अधिक है।


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here