Infosys में कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, जानिए क्या है खास

भारत की दूसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी इंफोसिस ने अपने नतीजे जारी किए हैं। इस नतीजों के हिसाब से कंपनी को मुनाफा हुआ है।

0
159
salary hike in Infosys
भारत की दूसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी इंफोसिस ने अपने नतीजे जारी किए हैं। इस नतीजों के हिसाब से कंपनी को मुनाफा हुआ है।

New Delhi: भारत की दूसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी इंफोसिस ने अपने नतीजे जारी किए हैं। इस नतीजों के हिसाब से कंपनी को मुनाफा हुआ है और कर्मचारियों की सैलरी (salary hike in Infosys) भी बढ़ा दी गई है। इस तिमाही में इंफोसिस का कंसोलिडेटेड मुनाफा तिमाही आधार 14.4 फीसदी की बढ़त के साथ 4,845 करोड़ रुपये रहा है। कोरोना की महामारी में जहां एक तरफ लोगों की नौकरी पर संकट (salary hike in Infosys) छाया हुआ है, तो वहीं दूसरी तरफ इंफोसिस अपने कर्मचारियों की सैलरी बढ़ा रहा है और प्रमोशन भी दे रहा हैं। 

यह उपलब्धि हासिल कर बनी देश की पहली टेलीकॉम कंपनी

बता दें मुनाफा करीब 21 फीसदी बढ़कर 4,845 करोड़ रुपये रहा है। एक साल पहले कंपनी का मुनाफा 4,019 कोरड़ रुपये था। तो वहीं इसमें 14 फीसदी की ग्रोथ (salary hike in Infosys) रही है। जून के महीने में इंफोसिस का मुनाफा 4233 करोड़ रुपये रहा था। अगर इस कंपनी की आय की बात की जाए तो 30 सितंबर 2020 को खत्म  3.8 फीसदी बढ़कर 24,570 करोड़ रुपये रही है। वहीं सालाना आधार पर रेवेन्यू में 8.6 फीसदी बढ़ोतरी दर्ज की गई है। 

अंबानी 13वें साल भी अमीरों में टॉप पर, कई नए नाम भी शामिल

कंपनी के CEO और मैनेजिंग डायरेक्टर सलिल पारेख का कहना है कि कंपनी की दूसरी तिमाही के नतीजे कंपनी के ग्राहकों को उनके डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन में सहायता करने की हमारी योग्यता को (salary hike in Infosys) प्रदर्शित करता है। वहीं, दूसरी तिमाही में कंपनी ने 3.15 अरब डॉलर के नए डील किए हैं, जो अब तक किसी एक तिमाही में हुए रिकॉर्ड डील है. बता दें, कि जून तिमाही में कंपनी ने 1.74 अरब डॉलर के डील किए थे. वहीं कंपनी ने 12 रुपये प्रति शेयर अंतरिम डिविडेंड का ऐलान किया है। 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android Appडडाउनलो करें.

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here