Rupee vs Dollar: मंगलवार को भी रुपये में गिरावट का दौर जारी, 46 पैसे टूटकर अब तक के सबसे निचले स्तर 78.83 पर

0
145
Rupee vs Dollar

Rupee vs Dollar: डॉलर के मुकाबले रूपये में गिरावट जारी है। यह गिरावट मंगलवार को भी जारी रही। मंगलवार को भी रुपया 46 पैसे टूटकर अब तक के निचले स्तर पर आकर टिक गया है। मंगलवार को डॉलर के मुकाबले डॉलर अपने निचले स्तर पर 78.83 रुपये प्रति डॉलर के भाव पर आ खिसका।

घरेलू शेयर बाजार में अनिश्चितता और अमेरिकी डॉलर (U.S. Dollar) की मजबूती के चलते रुपया बुधवार को और कमजोर होता दिखाई दिया। इससे पहले रुपया सोमवार को 78.34 प्रति डॉलर पर आकर बंद हुआ था। वहीं आज शुरूआती कारोबार में 18 पैसे गिरकर 78.52 प्रति डॉलर पर खुला था। वहीं आज के कारोबार में यह 78.60 के महत्वपूर्ण लेवल को भी पार कर गया।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में फिर तेजी रुपये में गिरावट की एक और बड़ी वजह बनी है। बाजार में रुपये की गिरावट का कारण एफआईआई की ओर से लगातार की जा रही बिकवाली भी है। शेयरखान के रिसर्च एनालिस्ट अनुज चौधरी ने रूपये की गिरावट को लेकर कहा कि भारतीय रुपये के कमज़ोरी का कारण इक्विटी मार्केट में चल रही मंदी है।

एफआईआई (FII) लगातार बाजार से पैसे बाहर निकाल रहे हैं इससे रुपये पर दबाव रुकने का नाम नहीं ले रहा, बढ़ता ही जा रहा है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में डॉलर 0.01 प्रतिशत की उछाल के साथ 103.95 पर ट्रेड कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here