फ्री कॉलिंग डाटा लेने वाले हो जाएं सतर्क, महंगे हो रहे प्लान्स

एयरटेल कंपनी लगातार अपने दाम बढ़ा रही है। वोडाफोन आइडिया के पोस्टपेड दरों में बढ़ोत्तरी से अलग रास्ते पर चल रही है।

0
357
Recharge Plans 2020
एयरटेल कंपनी लगातार अपने दाम बढ़ा रही है। वोडाफोन आइडिया के पोस्टपेड दरों में बढ़ोत्तरी से अलग

New Delhi: भारतीय एयरटेल कंपनी (Recharge Plans 2020) लगातार अपने दाम बढ़ा रही है। जानकारी के अनुसार, वोडाफोन आइडिया के पोस्टपेड दरों में बढ़ोत्तरी से अलग रास्ते पर चल रही है। सीएलएसएस ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि कंपनियों के बीच बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने को लेकर छि़ड़ी इस जंग के बीच दूरसंचार दरों के लिए आधार कीमत तय करने को की उम्मीद है। रिपोर्ट में कहा गया है कि भारती एयरटेल, वोडाफोन आइडिया के पोस्टपेड दर में बढ़ोत्तरी के रास्ते पर नहीं चल रही है क्योंकि ये कुछ प्लान (Recharge Plans 2020) पर और जगाहों पर ही चलता है। 

गूगल, अमेजन पर लगा इतने करोड़ यूरो का जुर्माना, जानें पूरा मामला

बता दें न्यूनतम फ्लोर प्राइस निर्धारित का मतलब है कि अगले साल से आपको फ्री कॉलिंग और सस्ता डेटा नही मिलने वाला है। यानी पहले से ही सर्तक हो जाए, कंपनियां चाहती हैं कि उनका एवरेज रेवेन्यू पर यूजर बढ़कर 300 प्रति महीना हो जाए। vodafone-idea (Recharge Plans 2020) मार्च में कीमत बढ़ोतरी का ऐलान कर सकती है। ICICI सिक्यॉरिटीज की रिपोर्ट के मुताबिक, टैरिफ हाइक से भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के में वित्तिय वर्ष 2021 में 20 फीसदी की बढ़ोतरी हो सकती है। 

जियो यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, करना होगा बस थोड़ा इंतजार!

दरअसल, आखिरी बार दिसंबर 2019 में तीनों कंपनियों ने अपने प्लान 25 से 40 फीसदी तक महंगे किए थे। उस वक्त रिलायंस जियो (Jio Recharge Plans) ने अन्य नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग को भी खत्म कर दिया था। साल 2020 में भी प्राइस हाइक होनी थी, लेकिन कोरोना वायरस के चलते इसे आगे के लिए टाल दिया गया था। 

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Business News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here