Petrol Diesel Price: लगातार बढ़ रहे पेट्रोल के दाम, जानें आज की कीमत

आज दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल और डीजल की कीमत इस प्रकार है। तेल कंपनियों ने आज पेट्रोल के दाम 17 पैसे प्रति लीटर बढ़ाएं हैं।

0
338
Petrol Diesel Price
Petrol Diesel Price: लगातार बढ़ रहे पेट्रोल के दाम, जानें आज की कीमत

New Delhi: देश में जून के बाद एक बार फिर से पेट्रोल की कीमत में इजाफा किया गया है। तेल कंपनियों ने आज पेट्रोल (Petrol Diesel Price) के दाम 17 पैसे प्रति लीटर बढ़ाएं हैं। लेकिन डीजल के भाव में कोई इजाफा नहीं हुआ है। पिछले महीने डीजल के दाम में कई बार बढ़ोत्तरी की गई थी।

पेट्रोल-डीजल की कीमत को लेकर सोनिया गांधी का सरकार पर हमला

वहीं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल का (Petrol Diesel Price) भाव 80.90 रुपये हो गया जबकि एक लीटर डीजल के लिए 73.56 रुपये प्रति लीटर है। सोमवार को भी राजधानी में पेट्रोल के दाम में 16 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ था और ये 80.73 रुपये प्रति लीटर पर आ गया था। आईओसीएल (IOCL) से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली के अलावा आज कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में भी एक लीटर पेट्रोल की कीमत में बढ़ोत्तरी की गई है।

हालांकि डीजल की कीमतें लगातार 17वें दिन स्थिर हैं। मुंबई में पेट्रोल 87.58 रुपये और डीजल 80.11 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है। चेन्नई में पेट्रोल के दाम 83.99 रुपये और डीजल के दाम 78.86 रुपये प्रति लीटर पर हैं। कोलकाता की बात करे तो पेट्रोल 82.43 रुपये और डीजल 77.06 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है वही यूपी के नोएडा में पेट्रोल के दाम 81.45 रुपये प्रति लीटर और डीजल के भाव 73.87 रुपये प्रति लीटर हैं।

सोने-चांदी के भाव में आई जबरदस्त गिरावट, जानें क्या है आज का गोल्ड रेट

बता दें कि सरकारी तेल कंपनियों इंडियन ऑयल (IOCL), भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लि. (BPCL) और हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लि. (HPCL) ने मंगलवार को पेट्रोल की कीमतों (Petrol Price) में बढ़ोतरी करने का ऐलान किया है। रोजाना सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है। सुबह 6 बजे से ही नई दरें लागू हो जाती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here