Breaking: गूगल ने Paytm को प्ले स्टोर से हटाया, जानें क्या है वजह

पेटीएम को गूगल प्ले स्टोर पर सर्च करने पर ये नहीं दिख रहा है। गूगल प्ले स्टोर से पेटीएम के मुख्य ऐप को रिमूव कर दिया गया है।

0
331
Paytm
Breaking: गूगल ने Paytm को प्ले स्टोर से हटाया, जानें क्या है वजह

New Delhi: देश की सबसे बड़ी डिजिटल पेमेंट और फाइनैंशल सर्विस ऐप पेटीएम (Paytm) को Google Play Store से हटा दिया गया है। पेटीएम पेमेंटिंग और UPI ऐप One97 Communication Ltd. द्वारा डेवलप किया गया है। इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर पर सर्च करने पर ये नहीं दिख रहा है। हालांकि, पहले से Android स्मार्टफोन्स में इंस्टॉल्ड हुआ ऐप काम कर रहा है।

Happiest Minds Technologies की शानदार शुरुआत, एक ही दिन में पैसे हुए डबल

गूगल प्ले स्टोर से अभी पेटीएम के मुख्य ऐप को रिमूव कर दिया (Paytm Removed From Google Play Store)  गया है जबकि दूसरे ऐप्स जैसे Paytm for business, Paytm Mall, Paytm Money आदि मौजूद हैं। गूगल का कहना है हम ऐसी एप्लिकेशन को अपने प्लेटफॉर्म पर जगह नहीं दे सकते जो गैम्बलिंग और कसीनो को बढ़ावा देते हैं।

गूगल प्ले स्टोर से पेटीएम को रिमूव करने के बाद (Paytm) ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर यूजर्स को जानकारी देते हुए स्पष्ट किया है कि “यह ऐप Google Play Store पर कुछ समय के लिए डाउनलोड और अपडेट के लिए उपलब्ध नहीं है। लेकिन जल्द ही हम वापसी करेंगे। इसके साथ ही कंपनी ने यह भी कहा है कि यूजर्स का पैसा पूरी तरह से सेफ है और आप जल्द ही इसे उपयोग कर सकेंगे।”

गूगल ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, ‘‘हम ऑनलाइन कैसिनो की अनुमति नहीं देते हैं या खेलों में सट्टेबाजी की सुविधा देने वाले किसी भी अनियमित जुआ एप का समर्थन नहीं करते हैं। इसमें वे App शामिल हैं जो ग्राहकों को किसी ऐसी बाहरी वेबसाइट पर जाने के लिए प्रेरित करते हैं, जो धनराशि लेकर खेलों में पैसा या नकद पुरस्कार जीतने का मौका देती है। यह हमारी नीतियों का उल्लंघन है।’’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here