देश में 1 मार्च से बदल जाएंगे ये सभी नियम, जानें आपकी जेब पर कैसे पड़ेगा असर?

1 मार्च से देश में कुछ अहम बदलाव होने जा रहे है। ये बदलाव आपकी रोजमर्रा की जिंदगी से जुड़े कई नियम बदल देंगे

0
488
New Rules From 1st March
देश में 1 मार्च से बदल जाएंगे ये सभी नियम, जानें आपकी जेब पर कैसे पड़ेगा असर?

New Delhi: 1 मार्च से देश में कुछ अहम बदलाव होने जा रहे है। ये बदलाव आपकी रोजमर्रा की जिंदगी से जुड़े कई नियम बदल देंगे, जिसके बारे में जानना बेहद जरूरी है। तो चलिए आपको बताते हैं कि 1 मार्च (New Rules From 1st March) से क्या-क्या बदल जाएगा…

रसोई गैस सिलेंडर के दाम

हर महीने की पहली तारीख को तेल कंपनियां सिलेंडर के दाम तय करती है। यानी की 1 मार्च (New Rules From 1st March) से सिलेंडर की कीमतों में बदलाव आएगा। हालांकि , फरवरी के महीने में कंपनियों ने दो बार सिलेंडर के दाम बढ़ाए हैं ।

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से कैसे मिलेगी राहत, क्या है रास्ता

इन बैंको में बदल जाएंगे नियम

बैंक ऑफ बड़ौदा ने ग्राहकों को अलर्ट किया है कि विजया बैंक (Vijaya Bank) और देना बैंक (Dena Bank) के IFSC कोड काम नहीं करेंगे। 1 मार्च से ग्राहकों को नए IFSC कोड का इस्तेमाल करना होगा। BOB ने यह भी कहा है कि ग्राहक नए MICR कोड वाले चेक बुक 31 मार्च 2021 तक प्राप्त कर सकते हैं।

प्राइमरी स्कूल खुलेंगे

देश के तीन राज्यों में एक मार्च से स्कूल खुलेने जा रहे हैं। यूपी, बिहार और हरियाणा में सभी प्राइमरी स्कूल 1 मार्च से खुल जाएंगे। वहीं हरियाणा में कक्षा 3 से 5वीं के छात्रों के लिए स्कूल पहले से ही खुल चुके हैं।

महंगाई ने आम आदमी को तोड़ी कमर, फिर रूलाने लगे प्याज के दाम

आम जनता को लगेगी कोरोना वैक्सीन

1 मार्च से देश में 60 साल से ज्यादा उम्र के बुजुर्गों को कोविड-19 का टीका लगेगा। देश के सरकारी अस्पतालों अस्पतालों के अलावा अब नीजि अस्पतालों में भी वैक्सीन की डोज लगाई जाएगी। ये वैक्सीन 10 हजार सरकारी केंद्रों और 20 हजार प्राइवेट अस्पतालों में लगेगी।

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Business News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here