1 नवंबर से बदले LPG गैस सिलेंडर के ये नियम, जानें सारी डिटेल

1 नवंबर से देशभर की LPG गैस सिलेंडर की बुकिंग और डिलीवरी की पूरी प्रक्रिया बदल गई है। वहीं ऑयल मार्केटिंग कंपनी Indane ने अपना बुकिंग नंबर बदल दिया है।

0
298
LPG Gas Cylinder
1 नवंबर से बदले LPG गैस सिलेंडर के ये नियम, जानें सारी डिटेल

New Delhi: देश में जहां आज महंगाई (Inflation) बढ़ती जा रही है। आलू , प्याज और टमाटर के दाम आसमान छू रहे हैं। इसी बीच रसोई गैस की नई कीमतें राहत (LPG Cylinder Prices) देने वाली हैं। सरकारी तेल कंपनियों ने नवंबर से यह तय किया है कि एलपीजी रसोई गैस सिलेंडर के दामों में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। इसके पहले रसोई गैस सिलेंडर (LPG Gas Cylinder) के दाम में जुलाई 2020 को 4 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी।

LPG गैस सिलेंडर में 1 नवंबर से होने जा रहा है ये बड़ा बदलाव

वहीं देश की सबसे बड़ी सरकारी ऑयल मार्केटिंग कंपनी Indane ने आज से अपना LPG गैस सिलेंडर बुकिंग नंबर बदल दिया है। यानी ग्राहक पुराने वाले नंबर से गैस की बुकिंग नहीं कर पाएंगे। इंडेन ने अपने LPG ग्राहकों को उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर गैस बुक करने के लिए नया नंबर भेज दिया है। जिसके बाद अब से देशभर के इंडेन गैस उपभोक्ताओं को एलपीजी सिलेंडर (LPG Gas Cylinder) की बुकिंग के लिए 7718955555 पर कॉल या मैसेज भेजना होगा।

आज 1 नवंबर से देशभर की LPG गैस सिलेंडर की बुकिंग और डिलीवरी की पूरी प्रक्रिया बदल गई है। दरअसल गैस बुकिंग के बाद ग्राहकों के मोबाइल पर एक OTP नंबर भेजा जाएगा। और जब सिलेंडर की डिलीवरी की जाएगी तब ये OTP नंबर डिलीवरी बॉय को देना जरूरी होगा। जिसके बाद ही कस्टमर को सिलेंडर की डिलीवरी दी जाएगी।

अब खुद-ब-खुद रंग बदलेगा ये स्मार्टफोन, Funtouch को करेगा रिप्लेस

वहीं इसे लेकर उन कस्टमर्स के लिए मुश्किल रहेगी जिनका एड्रेस और मोबाइल नंबर गलत है। उन ग्राहकों की सिलेंडर की डिलीवरी रोकी जा सकती है। बता दें कि तेल कंपनियों इस सिस्टम को पहले 100 स्मार्ट सिटी में लागू कर रही हैं बाद में अन्य शहरों में भी इसे लागू किया जाएगा।

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Business News


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें और Twitter पर फॉलो करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here