LPG गैस सिलेंडर के दामों में बदलाव, जानें नए रेट

सरकारी तेल कंपनियों ने रसोई गैस सिलेंडर के रेट्स में 1 दिसंबर 2020 को कोई बदलाव नहीं किया है।

0
1296
LPG Gas Cylinder
LPG Gas Cylinder: बड़े बदलाव की तैयारी में कंपनी, हर एजेंसी से भरवा पाएंगे सिलेंडर!

New Delhi: देशभर में बढ़ती महंगाई के बीच एलपीजी गैस सिलेंडर बुक करने के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। सरकारी तेल कंपनियों ने रसोई गैस सिलेंडर (LPG Gas Cylinder) के रेट्स में 1 दिसंबर 2020 को कोई बदलाव नहीं किया है। इसके पहले भी अक्टूबर और नवंबर महीने में भी HPCL, BPCL, IOC ने रसोई गैस सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं किया था। हालांकि, 19 किलोग्राम वाले कॉमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में 55 रुपये तक का इजाफा हुआ है।

सोने के रेट में आई गिरावट, आज ही करें खरीदारी

राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां 14.2 किलोग्राम वाले गैर-सब्सिडाइज्ड एलपीजी सिलेंडर का दाम 594 रुपए पर स्थिर है। हालांकि दिल्ली में 19 किलोग्राम वाला गैस सिलेंडर 55 रुपए महंगा हो गया है। इस महीने 19 किलोग्राम वाले गैस सिलेंडर के दाम 56 रुपए तक बढ़े हैं। बता दें कि आखिरी बार गैस के रेट्स जुलाई में बढ़े थे। 14 किलोग्राम वाले रसोई गैस सिलेंडर के दाम में जुलाई 2020 को 4 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी। वहीं, इससे पहले जून के दौरान दिल्ली में एलपीजी सिलेंडर महंगा हो गया था।

इसके अलावा आपको ये भी बता दें कि डिलीवरी और एलपीजी सिलेंडर (LPG Gas Cylinder) की बुकिंग का तरीका बदल गया है, जो 1 नवंबर से लागू कर दिया गया है। अब इंडेन ने गैस रिफिल बुक करने के लिए ग्राहकों के पंजीकृत मोबाइल नंबर पर एसएमएस के जरिए एक नया नंबर भी प्रदान किया है, इसके साथ ही ग्राहक अब व्हाट्सऐप के माध्यम से भी अपना सिलेंडर बुक करा सकते है।

पेट्रोल-डीजल फिर महंगा, जानें कितनी हुई बढ़ोतरी

ग्राहक अब गैस सिलेंडर बुकिंग के लिए सीधे गैस एजेंसी से बात कर सकते हैं। वहीं कंपनी द्वारा जारी मोबाइल नंबर पर भी बात कर सकते है। इसके अलावा आप ऑनलाइन बुकिंग करना चाहते है तो, इस लिंक पर जाकर कर सकते है। https://iocl.com/Products/Indanegas.aspx साथ ही इंडेन का ऐप डाउनलोड कर भी सिलेंडर की बुकिंग कर कर सकते है।

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Business News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here