LPG Gas Cylinder: बड़े बदलाव की तैयारी में कंपनी, हर एजेंसी से भरवा पाएंगे सिलेंडर!

देश में हाल ही में रसोई गैस सिस्टम में कई अहम बदलाव किए गए हैं। वहीं अब ये हो सकता है कि उपभोक्ता अपने आसपास की किसी भी गैस एजेंसी से रसोई गैस बुक कर सकते है।

0
1727
LPG Gas Cylinder
LPG Gas Cylinder: बड़े बदलाव की तैयारी में कंपनी, हर एजेंसी से भरवा पाएंगे सिलेंडर!

New Delhi: देश में हाल ही में रसोई गैस सिस्टम में कई अहम बदलाव किए गए हैं। ताजा खबर ये है कि LPG गैस की बुकिंग (LPG Gas Cylinder) को लेकर एक और बड़ा बदलाव किया जा सकता है। आने वाले समय में हो सकता है कि उपभोक्ता अपने आसपास की किसी भी गैस एजेंसी से रसोई गैस बुक कर सकते है।

809 रुपये वाला रसोई गैस सिलेंडर अब मात्र 9 रुपये में! जानें कैसे

बता दें कि पिछले साल भी गैस की बुकिंग को लेकर बदलाव किए गए थे। उस समय बुकिंग को OTP के आधर पर कर दिया था। वहीं अधिकारियों द्वारा इस बात पर भी चर्चा की गई थी कि LPG रीफिल (LPG Gas Cylinder) के लिए लोग केवल अपनी गैस एजेंसी पर निर्भर न रहे। वह दूसरी गैस एजेंसी से भी अपना LPG सिलेंडर रीफिल करवा ले। अब जल्द ही सरकार और तेल कंपनियां इसके लिए एक प्लेटफॉर्म तैयार करेगी।

ट्रेनों के संचालन पर रेल मंत्री Piyush Goyal का बड़ा बयान

इसके अलावा आपको अब 5 किलो वाला गैस सिलेंडर का कनेक्शन भी बिना कोई एड्रेस प्रूफ के मिल सकता है। ये केवल प्रवासी लोगों के लिए ही होगा क्योंकि उनके लिए एड्रेस प्रूफ देना कठिन हो जाता है। इसके लिए वह देशभर के किसी भी पॉइंट ऑफ सेल या डिस्ट्रीब्यूटरशिप लोकेशन से सिलेंडर को भरा सकता है।वहीं इसको आप पेट्रोल पंप से भी भरवा सकते हैं।

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Business News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here