LPG गैस सिलेंडर में 1 नवंबर से होने जा रहा है ये बड़ा बदलाव

एलपीजी गैस सिलेंडर में बड़ा बदलाव होने जा रहा है। आने वाले दिनों में आपको बिना ओटीपी दिए गैस सिलेंडर नहीं मिलेगा।

0
541
LPG Gas Cylinder
LPG गैस सिलेंडर के दामों में बदलाव, जानें नए रेट

New Delhi: एलपीजी गैस सिलेंडर (LPG Gas Cylinder) में बड़ा बदलाव होने जा रहा है। आने वाले दिनों में आपको बिना ओटीपी दिए गैस सिलेंडर नहीं मिलेगा। एक नवंबर से गैस सिलेंडर की होम डिलीवरी में बदलाव होने जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस नए सिस्टम को डीएसी (DAC) का नाम दिया जा रहा है यानी कि डिलीवरी ऑथेंटिकेशन कोड।

मोदी सरकार पर राहुल का हमला, पाकिस्तान और अफगानिस्तान से की तुलना

गैस सिलेंडर (LPG Gas Cylinder) की बुकिंग कर लेने से ही अब आपको डिलीवरी नहीं होगी बल्कि आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक कोड भेजा जाएगा और उस कोड को जब आप डिलीवरी बॉय को दिखाएंगे तब जाकर ही सिलेंडर की डिलीवरी पूरी होगी। और अगर आपने मोबाइल नंबर अपडेट नहीं कराया हो तो इसके लिए आपको डिलीवरी बॉय उस वक्त अपना नंबर अपडेट करवाना होगा। और कोड जनरेट करना होगा।

पीएम मोदी ने अपनी संपत्ति को लेकर दी बड़ी जानकारी, जानिए डिटेल

वहीं अगर जिन लोगों का मोबाइल नंबर और एड्रेस गलत होगा तो उन कस्टमर्स की मुश्किलें बढ़ जाएंगी। उन लोगों की सिलेंडर की डिलीवरी रोकी जा सकती है। बता दें कि ये कदम चोरी रोकने और सही ग्राहक की पहचान के लिए ये कदम उठाया गया है। ये सिस्टम पहले 100 स्मार्ट सिटी में लागू होगा। इसके बाद अन्य शहरों में किया जाएगा। जयपुर में इसका पायलट प्रोजेक्ट पहले से चल रहा है। 95 फीसदी से ज्यादा इस प्रोजेक्ट का सक्सेस रेट तेल कंपनियों को मिला है।


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here