रिलायंस रिटेल में KKR खरीदेगी 1.28 फीसदी हिस्सेदारी

अमेरिकी कंपनी KKR ने रिलायंस रिटेल में हिस्सेदारी खरीदने का ऐलान किया है। ग्लोबल इन्वेस्टमेंट फर्म केकेआर रिलायंस रिटेल में 5550 करोड़ रुपये निवेश करेगी।

0
306
Reliance Retail Ventures Limited
ये दो कंपनियां करेंगी रिलायंस इंडस्ट्रीज में 1 अरब डॉलर का निवेश

New Delhi: दुनिया की दिग्गज टेक इन्वेस्टर कंपनी सिल्वर लेक के बाद अब अमेरिकी कंपनी KKR ने रिलायंस रिटेल (Reliance Retail) में हिस्सेदारी खरीदने का ऐलान किया है। रिलायंस रिटेल वेंचर्स ने घोषणा की है कि ग्लोबल इन्वेस्टमेंट फर्म केकेआर (KKR invest to RRVL)  उसमें 5550 करोड़ रुपये निवेश करेगी। इस निवेश के जरिए केकेआर रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड में 1.28 फीसदी हिस्सेदारी खरीदेगी।

रिलायंस ने अमेजन को दिया 40% हिस्सेदारी खरीदने का ऑफर

इससे पहले सिल्वर लेक ने रिलायंस रिटेल (RRVL) में 7500 करोड़ रुपये का निवेश करने का ऐलान किया (KKR invest to RRVL)  था। इसके बदले में कंपनी को रिलायंस रिटेल में 1.75 फीसदी हिस्सेदारी मिली। सिल्वर लेक ने रिलायंस की टेक कंपनी जियो प्लेटफॉर्म्स में भी 10,200 करोड़ रुपये का निवेश किया था। बता दे कि केकेआर की रूचि पहले भी रिलायंस इंडस्ट्रीज की सब्सिडियरीज में रही है और इससे पहले केकेआर ने रिलायंस के जियो प्लेटफॉर्म्स में निवेश किया था।

केकेआर ने रिलायंस के जियो प्लेटफॉर्म्स में 11,367 करोड़ रुपये का इंवेस्टमेंट किया और इस तरह अब आरआरवीएल में निवेश के बाद केकेआर का रिलायंस में दूसरा बड़ा निवेश हो गया है। बता दें कि आरआरवीएल की सहायक इकाई रिलायंस रिटेल भारत के सबसे बड़े और तेजी से बढ़े खुदरा कारोबार का संचालन करती है और देश भर में इसके लगभग 12,000 स्टोर में 64 करोड़ लोग जाते हैं।

AGM बैठक में हुए ये बड़े ऐलान, अब 2-G मुक्त बनेगा भारत

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने कहा, “मैं रिलायंस रिटेल वेंचर्स में एक महत्वपूर्ण निवेशक के रूप में केकेआर का स्वागत करते हुए प्रसन्न महसूस कर रहा हूं। प्रत्येक भारतीय के लाभ के लिए हम भारतीय रिटेल ईको-सिस्टम को विकसित करने और बदलने के लिए आगे बढ़ते रहेंगे। हम अपने डिजिटल सेवाओं और रिटेल बिजनेस में केकेआर के ग्लोबल प्लेटफॉर्म, इंडस्ट्री नॉलेज और ऑपरेशनल एक्सपर्टिस का लाभ लेने को तैयार हैं”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here