जियो यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, करना होगा बस थोड़ा इंतजार!

मुकेश अंबानी ने देश की सबसा बड़ा टेक्नोलॉजी इवेंट IMC 2020 में खुलासा किया कि 2021 के सेकेंड हाफ में Jio 5G सेवा की शुरुआत की जाएगी।

0
216
Jio 5G
जियो यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, करना होगा बस थोड़ा इंतजार!

New Delhi: रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industry) के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) अपने जियो यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी लेकर आए है। मंगलवार को उन्होंने देश की सबसे बड़ा टेक्नोलॉजी इवेंट इंडियन मोबाइल कांग्रेस 2020 अपने मुख्य भाषण के दौरान ये खुलासा किया कि देश में 2021 के सेकेंड हाफ में Jio 5G सेवा की शुरुआत की जाएगी।

रिलायंस के शेयर में आई गिरावट, जानिए खास वजह

बता दें कि इवेंट में (India Mobile Congress 2020) प्रधानमंत्री मोदी के अलावा मुकेश अंबानी भारती ग्रुप के संस्थापक सुनील भारती मित्तल, केंद्रीय दूरसंचार मंत्री रवि शंकर प्रसाद और संचार एवं आइटी राज्यमंत्री संजय धोत्रे शामिल हुए। मुकेश अंबानी ने इस दौरान कहा कि अगले साल जियो की 5जी सेवा सरकार की आत्मनिर्भर भारत पॉलिसी के तहत पेश की जाएगी।

मुकेश अंबानी ने कहा कि “देश में 5जी के शुरुआती रोलआउट में तेजी से लाने के लिए नीतिगत कदम उठाने की जरूरत है। उन्होंने कहा, “मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि जियो साल 2021 के सेंकेड हाफ में भारत में 5जी Jio 5G क्रांति को आगे बढ़ाएगा।” इसके अलावा उन्होंने ये भी बताया कि जियो गूगल के साथ मिलकर किफायती एंड्रॉयड फोन को डेवलप कर रही है, जिसकी कीमत 4,000 रुपये के आस-पास होगी।

रद्द उड़ानों का पैसा लौटाएगी ये एयरलाइन, इस दिन तक खाते में होगा क्रेडिट

टेक्नोलॉजी इवेंट इंडियन मोबाइल कांग्रेस 2020 में अंबानी (Mukesh Ambani) ने कहा कि देश में आज भी 30 करोड़ ग्राहक 2जी में ‘फंसे’ है और उन्हें स्मार्टफोन में लाने के लिए नीतिगत हस्तक्षेप की जरूरत है। स्मार्टफोन के जरिये ये ग्राहक भी डिजिटल लेनदेन में सक्षम हो पाएंगे।

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Business News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here